डॉक्टर की शर्मनाक करतूत ने ली नवजात की जान, पैसे नहीं मिलने पर नवजात को वेंटिलर से निकाला, प्रसव दौरान मां की भी मृत्यु

Must Read

डॉक्टर की शर्मनाक करतूत ने ली नवजात की जान, पैसे नहीं मिलने पर नवजात को वेंटिलर से निकाला, प्रसव दौरान मां की भी मृत्यु

डॉक्टरों को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है, लेकिन छत्‍तीसगढ़ के भिलाई तो डॉक्टरों ने संवेदनहीनता की सारी हदें ही पार कर दीं। दरअसल, शंकरा मेडिकल कालेज के डाक्टरों की अमानवीयता के चलते में एक नवजात बच्चे ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। बच्चे की मां की डिलीवरी के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद डॉक्टरों ने नवजात को वेंटिलेटर में रखा था। जब परिजन इलाज के लिए 10 हजार रुपये नहीं दे पाए तो डाक्टर ने नवजात को वेंटिलेटर से निकालकर परिजन के हाथ में दे दिया। डेढ़ घंटे बाद बच्चे की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि बेमेतरा जिले के पथरी गांव निवासी बैसाखिन बाई पति शंकर निषाद की डिलीवरी होनी थी। डिलीवरी के दौरान उसकी तबीयत काफी बिगड़ गई। इसके चलते उसे शंकरा मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया। शंकर मेडिकल कालेज अस्पताल में शनिवार शाम को सात बजे डिलीवरी के दौरान बैसाखिन बाई की मौत हो गई।

डॉक्टरों ने नवजात का चेकअप किया तो उसकी भी हालत नाजुक थी। वो सांस नहीं ले पा रहा था। इसके बाद बच्चे को तुरंत एसएनसीयू भेजा गया और वेंटिलेटर पर रखा गया। डॉक्टरों ने इलाज के लिए परिजनों से आयुष्मान कार्ड मांगा। परिजनों ने आयुष्मान कार्ड न होने की बात कही। डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत 8-10 हजार रुपये जमा करने को कहा। अगले दिन रविवार को स्‍वजनों ने रुपये न होने की बात कही।

पैसा नहीं होने की बात सुनकर डॉक्टरों ने इलाज करने से हाथ खड़े कर दिए और बच्चे को वेंटिलेटर से निकाल कर परिजन की गोद में दे दिए। डेढ़ घंटे बाद बच्चे की भी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि स्‍वजन नवजात और उसकी मां की लाश को लेकर बेमेतरा लौट गए।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This