खुला प्रॉपर्टी डीलर की हत्या का राज, महिला ने पति के साथ मिलकर रची मर्डर की साजिश

Must Read

The secret of the murder of a property dealer was revealed, the woman along with her husband conspired to murder

बिलासपुर। बिलासपुर में अगवा प्रॉपर्टी डीलर की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रापर्टी डीलर दो माह से गायब था। उसकी पत्नी ने अपहरण का केस दर्ज कराया था और उसकी तलाश के लिए पुलिस अफसरों से मिन्नतें कर रही थीं। आखिरकार, अब उसकी लाश मिलने के बाद हत्या का राज खुल गया है। जिस महिला के साथ प्रापर्टी को अंतिम बार देखा गया था उसने ही अपने पति और उसके दोस्त के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस केस में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूरा मामला सकरी थाना क्षेत्र का है।

आसमा सिटी में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर वकील अंसारी बीते 3 नवंबर को बिलासपुर से अपनी सफेद रंग की कार से काम के सिलसिले में अपने दोस्त आरएस बड़गिया से मिलने अंबिकापुर जाने की बात कहकर घर से निकले थे। दूसरे दिन 4 नवंबर की रात करीब 8 बजे उन्होंने अपनी पत्नी को फोन किया और घर वापस जाने की जानकारी दी थी। फिर बाद में 11:30 बजे वकील अंसारी की पत्नी के मोबाइल पर उनके पति वकील ने फोन किया और किसी दिक्कत में फंसने की बात कहते हुए 10 लाख रुपए का इंतजाम करने कहा। इसके बाद से पत्नी से उनका संपर्क नहीं हो सका है। पति के गायब होने से परेशान पत्नी अकबरी खातून ने पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद से पुलिस अपहरण का केस दर्ज कर अलग-अलग एंगल से जांच कर उसकी तलाश करती रही।

अगवा प्रॉपर्टी डीलर अंतिम बार एक महिला के साथ दिखा है, जिसका सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया था। वीडियो में वह महिला के साथ नजर आ रहा था और होटल से बाहर निकलता दिख रहा था। सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी दो माह तक पुलिस न तो महिला की जानकारी जुटा पाई और न ही वकील अंसारी का कुछ पता चला।

पुलिस ने इस घटना के 11 दिन बाद अगवा प्रॉपर्टी डीलर की कार को कोनी थाना क्षेत्र के सेंदरी-मोपका बाईपास रोड में लावारिस हालत में बरामद किया था, जिसमें खून के निशान मिले हैं। ऐसे में मामला गंभीर होता जा रहा था। यही वजह है कि उसकी पत्नी अपने पति की हत्या की आशंका जता रही थी और पुलिस अफसरों से पति की तलाश के लिए मिन्नतें कर रही थीं। लेकिन, सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरी बैठी रही।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि बीते 11 जनवरी को जगदलपुर जिले के केशकाल घाटी में एक क्षतविक्षत लाश मिली थी, जिसे प्रदेश के सभी थानों में सर्कुलेट किया गया था। शव को देखकर पुलिस ने वकील अंसारी की पत्नी से पहचान कराया, तब उन्होंने उसके घड़ी के आधार पर शव की पहचान वकील के रूप में की।

महिला ने पति के साथ मिलकर रची हत्या की साजिश

एसएसपी पारूल माथुर ने बताया कि प्रापर्टी डीलर के अपहरण का केस दर्ज करने के बाद से पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही थी । सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिला की भी जानकारी जुटाई जा रही थी। लेकिन, महिला की पहचान नहीं हुई।

इधर, अपहृत प्रापर्टी डीलर के एटीएम से अलग-अलग जगहों से लगातार पैसे निकल रहे थे, जिससे पुलिस को लग रहा था कि वकील अंसारी अपने अपहरण की झूठी कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह कर रहा है। इस ट्रॉजिक्शन के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की जानकारी जुटाई, तब पता चला कि महिला संतोषा उर्फ पूजा वर्मा (35) भिलाई की रहने वाली है। उसने अपने पति हेमंत साहू (33) के साथ मिलकर वकील के अपहरण करने की योजना बनाई थी। बताया जा रहा है कि हेमंत साहू जुआ सट्टा में पैसे हार गया था और काम की तलाश में पत्नी के साथ बिलासपुर आया था। तभी उसकी मुलाकात वकील अंसारी से हुई थी। वकील ने उन्हें बताया था कि उसका पेट्रोल पंप है और वह उन्हें काम दिला देगा।

उन्हें लगा कि वकील अंसारी बहुत पैसे वाला है और उसका अपहरण करने से उन्हें पैसे मिल सकता है। इसलिए हेमंत और उसकी पत्नी ने भिलाई के ही गणेश यादव (22) के साथ मिलकर अंबिकापुर से लौटते समय 4 नवंबर को वकील अंसारी का अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को कार में ले जाकर जगदलपुर के केशकाल घाटी में ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने इस केस में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This