सरपंच कर रही है अपने पद का दुरूपयोग, उसके बर्खास्तगी को लेकर अनुविभागीय अधिकारी से लिखित में हुई शिकायत…

Must Read

The sarpanch is misusing his position, a written complaint was made to the sub-divisional officer regarding his dismissal.

छत्तीसगढ़ : रायपुर जिला अंतर्गत आरंग तहसील के ग्राम पंचायत चोरभट्टी में गौठान के लिए प्रस्तावित जमीन से बेजा कब्जा को मुक्त करने के संबंध में लिखित शिकायत स्थानीय लोगों ने अनुविभागिय अधिकारी राजस्व आरंग से की है।

आप को बता दे विधायक और केबिनेट मंत्री शिवकुमार डहरिया के विधानसभा क्षेत्र ग्राम पंचायत चोरभठ्ठी से आ रही है सरपंच कृष्णा और उसके पति बलराम टंडन के द्वारा प्रस्तावित गौठान की जमीन पर अवैध कब्जा करते हुए अपने नीजी उपयोग के लिए तालाब का निर्माण कर लिया है और गौठान निर्माण में ध्यान नही दे रहा, जब की छत्तीसगढ़ सरकार की गौठान महत्वपूर्ण योजनाओं में से है, गौठान निर्माण नहीं होने से गाँव में आवारा पशुओं पर लगाम नहीं लग पा रही है!

शिकायतकर्ताओं ने अपने शिकायत पत्र में ग्राम पंचायत चोर भट्टी के सरपंच और उसके पति पर आरोप लगाते हुए लिखा है पंचायत द्वारा गौठान निर्माण के लिए 2019 में गाँव की शासकीय भूमि खसरा नंबर 37 रकबा 8.120 हेक्टेयर पर ग्राम पंचायत से सर्व सहमति से प्रस्ताव पास कर जमीन को गौठान के लिए आरक्षित किया गया था लेकिन प्रस्ताव के बाद भी सरपंच द्वारा गौठान निर्माण में ध्यान नही दिया गया और उस जमीन पर अपने पद का दुरूपयोग करते हुए जमीन पर अवैध कब्जा करते हुए स्वयं का निजी तालाब बना लिया है जिसकी शिकायत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व आरंग को करते हुए सरपंच की बर्खास्तगी की मांग स्थानीय लोगों द्वारा किया गया है, अब देखने वाली बात है ग्रामीणों की शिकायत पर किस तरह की कार्रवाई होती है !

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This