बुजुर्ग ने करवाई अपनी ही तेरहवीं, दो दिन बाद हुई मौत

Must Read

बुजुर्ग ने करवाई अपनी ही तेरहवीं, दो दिन बाद हुई मौत

उत्तरप्रदेश में अजीब सी घटना सामने आई है, जहां अपना क्रिया-कर्म कराने वाले शख्स की मौत हो गई है। जी हां, आपने सही सुना है। युपी के एटा में रहने वाले एक शख्स ने खुद की तेरहवीं कर सैकड़ों लोगों को कार्ड के जरिए बुला कर खाना खिलाया और फिर 2 दिन बाद उसकी मौत हो गई। उसके रहने वाले आस पास के इलाके में इसकी खूब चर्चा भी हुई थी। हालांकि, तब शायद किसी ने नहीं सोचा था कि दो दिन पहले हंसते हुए खुद का मृत्यु भोज कराने वाला यह शख्स ने आज ईश्वर को प्यारा हो जाएगा।

बता दें कि एटा के इस बुजुर्ग हाकिम सिंह ने 15 जनवरी को ही अपना क्रिया-कर्म करवाया था। अपने जीते जी तेरहवीं और पिंडदान कराने वाले इस बुजुर्ग ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि अब उनका उनके परिवार वालों से भरोसा उठ गया है। उसका कहना है कि मरने के बाद मेरे परिवार वाले मेरी तेरहवीं करेंगे या नहीं, इसका पता नहीं है। इसलिए मैने जिंदा रहते हुए ही अपनी सारी क्रियाएं करा लीं। हाकिम के निधन के बाद लोगों ने कहा कि शायद हाकिम को अपनी मौत का पूर्व आभास हो गया था। हालांकि हाकिम की डेथ नेचुरल है और अब उनका अंतिम संस्कार हो चुका था।

स्थानीय लोगों ने बताया कि सकीट कस्बा के मुहल्ला मुंशी नगर के रहने वाले हाकिम सिंह ने खुद कार्ड छपवाकर अपनी तेरहवीं के निमंत्रण बांटे थे और 800 लोगों को खाना खिलाया था। हाकिम सिंह का विवाह बिहार की एक युवती के साथ हुआ था। लेकिन कुछ समय साथ रहने के बाद ही उनकी पत्नी उन्हें छोड़कर अपने घर वापिस चली गई थी। हाकिम की कोई संतान भी नहीं है, जिस कारण उनके परिजनों ने उनकी जमीन और मकान पर कब्जा कर लिया। हाकिम उनके इस व्यवहार से काफी परेशान भी रहते थे। हाकिम सिंह ने यह भी बताया था कि उनके भाई-भतीजे मकान और 5 बीघा खेत के लिए अक्सर उनके साथ मारपीट करते थे। उन्होंने कुछ दिनों पहले मारपीट कर उनका एक हाथ भी तोड़ दिया था। ऐसे में इस बात का भरोसा नहीं था कि मृत्यु होने के बाद वे लोग उनकी तेरहवीं आदि करेंगे या नहीं।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This