अधिकारी ने नियम विपरीत कर दिया धान खरीदी का सत्यापन, मौके से धान की मात्रा कम ?

Must Read

अधिकारी ने नियम विपरीत कर दिया धान खरीदी का सत्यापन, मौके से धान की मात्रा कम ?

रायपुर – सक्ती जिले से बड़ी खबर आ रही है जहां धान खरीदी केंद्र में बिना भौतिक जांच किए ही अधिकारी ने सत्यापन कर दिया। बताया जा रहा है जिस मंडी का सत्यापन अधिकारी द्वारा किया गया है, वहां मौके में लगभग 500 से अधिक क्विंटल धान कम होने की बात सामने आ रही है। पूरा मामला पतेरापाली मंडी का है।

खरीदी प्रभारी महेत्तर साहू का कहना है कि पूरा धान रखा हुआ है। इस मामले की खबर पूरे अधिकारियों के संज्ञान में है, बावजूद अधिकारी जांच करने के बजाय चुप्पी साधे बैठे हुए है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिस अधिकारी को खरीदी पूर्ण होने और मात्रा की भौतिक सत्यापन करने की जिम्मेदारी दी गई थी उनके द्वारा कार्यालय में ही बैठकर सत्यापित कर दिया गया जिसकी पुष्टि स्वयं जांच अधिकारी द्वारा किया गया। अब अधिकारी की कार्यशैली से सवाल खड़े होने लगा है।

लोगों में चर्चा यह भी है कि आखिरकार खरीदी किया गया धान कहा और किसके पास है या फिर खरीदी सिर्फ कागजों में कर दी गई है, यह भी जांच का विषय है? हालाकि पूरे मामले में अब तक जांच की रडार में खरीदी प्रभारी और सत्यापनकर्ता अधिकारी दिख रहे हैं जिसका समय रहते जांच किया जाना चाहिए।

समय रहते अगर भौतिक जांच नहीं किया गया तो यह कहना गलत नहीं होगा कि मामले में लीपापोती कर दी जाएगी। हालाकि मामले की पूरी सच्चाई क्या है यह तो जांच होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This