मां ने ही की थी नवजात बच्चे की हत्या, पुलिस से कहा- बेटी को बिल्ली उठाकर ले गई

Must Read

मां ने ही की थी नवजात बच्चे की हत्या, पुलिस से कहा- बेटी को बिल्ली उठाकर ले गई

झांसी में दो महीने की दुधमुंही बेटी को नाले में फेंककर मार डालने वाली महिला को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। रविवार को बच्ची की मां ने उसे नाले में फेंक देने के बाद पुलिस को गुमराह करने के मकसद से उसकी गुमशुदगी की कहानी गढ़ दी थी। बच्ची की तलाश में जुटी पुलिस ने सोमवार को उसका शव घर के पास के नाले से बरामद किया था। झांसी जिले के पूंछ थानाक्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले के रहने वाले नसरुद्दीन ने 15 जनवरी को पुलिस को सूचना दी कि उसकी 2 महीने की बेटी रिया घर से गायब है।

थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रताप सिंह ने शिकायत के आधार पर टीम के साथ मामले की तफ्तीश शुरू की। नसरुद्दीन की पत्नी रिजवाना ने पुलिस को बताया कि उसे आशंका है कि बिल्ली उसके बच्चे को उठा ले गई है। घटना की तफ्तीश में जुटी पुलिस ने गोताखोर बुलाकर उसके घर के पास के नाले में खोजबीन कराई तो 16 जनवरी को बच्ची का शव नाले से बरामद हो गया। पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और मामले की पड़ताल शुरू की। मामले में संदेह होने पर पूंछ थाने की पुलिस ने रिजवाना को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस को रिजवाना ने बताया कि वह बेटी को पालने में कठिनाई महसूस कर रही थी। इसलिए उसे नाले में फेककर मार डाला और खुद को बचाने के लिए बिल्ली वाली कहानी गढ़कर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। पुलिस ने 17 जनवरी को रिजवाना को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

झांसी के एसएसपी राजेश एस ने बताया कि बच्ची के गायब होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू किया था। परिवार के लोग बिल्ली को लेकर आशंका जता रहे थे लेकिन पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही थी। पूछताछ में बच्ची की मां ने स्वीकार किया कि वह उसका पालन-पोषण नहीं कर पा रही थी और मानसिक संतुलन बिगड़ गया था। दरअसल महिला को बेटे की चाहत थी जिससे उसने बच्ची को नाले में फेक दिया। इस घटना के अन्य संभावित कारणों को लेकर भी जांच की जा रही है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This