धान लेकर मंडी पहुंचा बिचौलिया? रोक लगी तौल पर, जांच में जुटा अमला….

Must Read

धान लेकर मंडी पहुंचा बिचौलिया? रोक लगी तौल पर, जांच में जुटा अमला….

कोरबा – जिले से बड़ी खबर आ रही है जहां कोरबा जिले के धान खरीदी केंद्र भैसमा में बिचौलिया के द्वारा धान बेचने का मामला सामने आया है। मामला सामने आते ही विभाग में हड़कंप मच गया। फूड इंस्पेक्टर मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल लाए गए धान की तौल पर रोक लगा दी गई है।

सूत्रों की माने तो क्षेत्र में बिचौलियों का बड़ा सिंडिकेट चल रहा है जिसमें चिकनीपाली के कुछ व्यापारी सलिप्त है। आज जिस गाड़ी से धान लाया गया है, वह भी चिकनीपाली के ही किसी व्यापारी का बताया जा रहा है जिसके द्वारा एक किसान के आड़ में उसके पंजीयन रकबे का फायदा उठाते हुए बाहर से लाए जाए धान को खपाने की साजिश की जा रही थी।

तभी धान खरीदी केंद्र में उपस्थित लोगों ने इसका विरोध किया और तत्काल इसकी सूचना संबंधित विभाग को दी गई जिसके बाद फूड इंस्पेक्टर सहित खरीदी प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए। हालांकि किसान द्वारा लाए गए धान की तौल पर रोक लगा दी गई है, वहीं जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाने की बात की जा रही है।

आपको बता दे इसके पूर्व में भी चिकनी पाली के व्यापारियों के द्वारा फर्जी ढंग से धान बिक्री करने का मामला सामने आया था जिसकी शिकायत होने के बाद राजस्व और खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से उनके दुकान और घर पर दबिश दी गई थी जहां मौके पर कई क्विंटल धान जप्त भी की गए थे।

लेकिन बड़ी कार्रवाई नहीं होने के कारण इनके हौसले अब इतने बुलंद हो चुके हैं कि खुलेआम इस तरह के गड़बड़ियां कर रहे हैं। जिम्मेदार विभाग और प्रशासन को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है। हालांकि देखना होगा कि इस मामले में किस तरह की कार्रवाई होती है।

Latest News

अब इन कर्मचारियों की लटकेगी सैलरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का नया...

More Articles Like This