मौसम विभाग ने प्रदेश के 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी

Must Read

मौसम विभाग ने प्रदेश के 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी

रायपुर- मानसून आने के बाद भी छत्तीसगढ़ के कई शहर में अभी भी गर्मी जैसे हालात बने हुए हैं। वहीं, खेती किसानी का दिन शुरू होने के बाद भी बारिश नहीं होने से किसान भी हलाकान हैं। लेकिन इस बीच मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं, प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की भी संभवना जताई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार आज खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और कांकेर जिले में भारी बरिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो इन जिलों में तेज हवाएं भी चल सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक एक निम्न दाब का क्षेत्र विदर्भ और दक्षिण छत्तीसगढ़ के क्षेत्र में बना हुआ है। इस वजह से अगले तीन दिन बस्तर संभाग के जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

रायपुर में आज हल्के बादल छाए रहेंगे। इस दौरान गरज-चमक के साथ बौछार पढ़ने की भी संभावना है। विदर्भ से लेकर दक्षिण छत्तीसगढ़ में बने दबाव के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान रायपुर समेत कई जगहों पर अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई है। रायपुर में 17 मिलीमीटर से ज्यादा पानी गिरा है। कोरबा जिले में आज कुछ जगहों पर आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार हैं। वहीं, सोमवार-मंगलवार की शाम आधे घंटे हुई झमाझम बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली, लेकिन अगली सुबह होते ही फिर से धूप निकल आई। जिले के नदी-नाले सामान्य हैं। कम बारिश से किसान भी चिंतित हैं।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This