मौसम विभाग ने प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया

Must Read

मौसम विभाग ने प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया

भोपाल-  देश में इन दिनों मानसून के हाहाकार से कई राज्य तबाह हो गए हैं। बाढ़ और भूस्खलन से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां भी आंधी और तेज बारिश का एक मजबूत सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश में भारी बारिश हो रही है।

लगातार बारिश से सड़कें पूरी तरह जलमग्न हो गई है, जिसकी वजह से कई गांवों का संपर्क टूट गया है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार ऐसी संभावनाएं जताई जा रही है कि अगले 5 दिनों तक मौसम का मिजाज बना रहेगा।

वहीं मध्य प्रदेश में अब तक कोटे से 5 प्रतिशत कम बारिश हुई है। मानसून को देखते हुए मौसम केंद्र ने आज फिर बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। उज्जैन, शाजापुर, खरगोन, खंडवा, नर्मदापुरम, सिवनी, बालाघाट, मंडला, सीहोर, राजगढ़, आगर-मालवा, श्योपुर, मुरैना में भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

वहीं भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में गरज-चमक, आंधी और हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गुना, नरसिंहपुर से गुजर रही ट्रफ लाइन, साउथ गुजरात और सौराष्ट्र के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की एक्टिविटी के चलते बारिश का दौर है।

Latest News

मोदी सरकार ने MP को दिया बड़ा तोहफा: 5 नए आयुर्वेद महाविद्यालय की सौगात, 50 बिस्तर वाले 2 आयुष चिकित्सालयों को भी मिली स्वीकृति

भोपाल। राष्ट्रीय आयुष मिशन अंतर्गत प्रदेश में 5 नवीन शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय और 2 नवीन 50 बिस्तरीय आयुष चिकित्सालयों...

More Articles Like This