गुढ़ियारी अग्निकांड की जांच हफ्ते भर में नहीं हुई पूरी.. बढ़ाई गई मियाद

Must Read

गुढ़ियारी अग्निकांड की जांच हफ्ते भर में नहीं हुई पूरी.. बढ़ाई गई मियाद

रायपुर: गुढ़ियारी क्षेत्र में सीएसपीडीसीएल के गोदाम में पिछले 5 अप्रैल को भीषण आग लग गई थी। इस आगजनी में करीब 3 हजार से हजार से ज्यादा ट्रांसफार्मर जलकर ख़ाक हो गए थे। आग की लपटे घंटो उठती रही और कड़ी मशक्कत के बाद प्रशासन ने देर शाम इस आग पर काबू पाया।

घटना की भयावहता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता हैं कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय खुद ही मौके पर पहुंचे थे और पूरे घटनाक्रम की बारीकी से जानकारी ली थी। सीएम की पहल पर 24 घंटे के भीतर ही इस घटना के पीड़ितों को आर्थिक सहायता प्रदान कर दी गई थी लेकिन आग क्यों लगी और इस आग में कितना नुकसान हुआ यह जानने के लिए जो कमेटी गठित की गई थी वह हफ्ते भर बाद भी अपनी जाँच पूरी नहीं कर पाई। बता दें कि इस अग्निकांड की जाँच सीएसईबी की आंतरिक कमेटी कर रही हैं। वही गुढ़ियारी पुलिस भी इसकी जाँच में जुटी हुई हैं।

जानकारी के मुताबिक इस जाँच कमेटी के लिए रिपोर्ट सौंपने की मियाद 15 दिन बढ़ा दी गई हैं। ऐसे में अब इस पूरे आगजनी की वजहों से पर्दा उठने में अभी और वक़्त लग सकता हैं। इस पूरे घटना के बाद यह जानकारी भी सामने आई हैं कि जिन सामानों को क्षति पहुंची हैं उनका इंश्योरेंस भी नहीं हुआ था। आगजनी की वजह, मूल्यांकन और इस हादसे का जिम्मेदार कौन है इनका खुलासा जाँच के बाद ही होगा।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This