रुपए नहीं गिन पाया दूल्हा, दुल्हन ने किया शादी से इनकार, वापस लौटी बारात

Must Read

रुपए नहीं गिन पाया दूल्हा, दुल्हन ने किया शादी से इनकार, वापस लौटी बारात

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने अनपढ़ दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया। दरअसल, द्वारचार के दौरान दुल्हन के भाई ने दूल्हे को पैसे गिनने के लिए दिए, लेकिन रुपये तो दूर वह रेजगारी भी नहीं गिन सका। इसकी जानकारी जैसे ही युवती को मिली, उसने अनपढ़ दूल्हे से विवाह करने से मना कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, गांव दुर्गूपुर निवासी युवती की शादी तीन महीने पहले मैनपुरी थाना बिछमा के गांव बबीना सारा के रहने वाले एक युवक के साथ तय हुई थी। गुरुवार शाम बारात आई। रात को करीब 1 बजे द्वारचार की रस्म शुरू हुई। युवती के भाई को शक हुआ कि दूल्हा अनपढ़ है। भाई ने 2100 रुपये देते हुए पंडित जी से कहा कि दूल्हे से गिनवाओ। दूल्हा पैसे नहीं गिन पाया. जिसके बाद ये बात दुल्हन के भाई के घरवालों को बताई।

युवती को जैसे ही इस बारे में पता चला तो उसने शादी से इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि युवती हाई स्कूल पास है। युवती ने कहा कि यह उसकी जिंदगी का मामला है। वह अंगूठा छाप से शादी नहीं करेगी। वर पक्ष ने फिर इसकी सूचना पुलिस को दी । पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई। जहां तय हुआ कि दोनों पक्षों के बीच कोई लेनदेन नहीं होगा। इसके बाद बारात वापस लौट गई।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This