तलाब में मिला था महिला का शव, जांच के रडार में आया आरोपी, हत्या टोनही प्रताड़ना सहित, आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध

Must Read

तलाब में मिला था महिला का शव, जांच के रडार में आया आरोपी, हत्या टोनही प्रताड़ना सहित, आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध

छत्तीसगढ़ BNA24 न्यूज़ कोरबा – पुलिस सहायता केंद्र चैतमा चैतमा अंतर्गत रहस्यमई ढंग से पानी में डूबने से महिला की मौत के अंधे हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लिया है।

घटना का विवरण इस प्रकार है

मृतिका चंदकुवार जो पटपरा की निवासी थी महिला अपने दिनचर्या के अनुसार बकरी चराने के लिए गई हुई थी इस दौरान महिला के पानी में डूबने से मौत की खबर मृतिका के पुत्र चंद्र भवन कंवर को प्राप्त हुई इसकी सूचना 12 /03 /2030 को चैतमा पुलिस सहायता केंद्र में दिया गया।

सूचना के आधार पर चैतमा प्रभारी सुरेश कुमार जोगी एवं स्टाफ के साथ घटनास्थल पर पहुंच जाँच की गई । पुलिस के द्वारा किए गए आंशिक जांच में पुलिस को मामला प्रथम दृष्टया संदिग्ध प्रतीत होने लगा। मामला संदिग्ध प्रतीत होने के कारण चैतमा प्रभारी के द्वारा पाली थाना प्रभारी निरीक्षक राजू श्रीवास्तव को दिया गया। पुलिस के अधिकारियों के द्वारा मामले के संबंध में कोरबा पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा , SDOP ईश्वर त्रिवेदी सहित वरीय अधिकारियों को दिया गया।जिसके बाद कोरबा पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण के द्वारा मामले पर बारीकी से घटना के हर बिंदुओं पर जांच करने के निर्देश दिए गए।

पुलिस की जांच तंत्र में परत दर परत कई तरह के बयान सामने आने लगे इन बयानों के आधार पर संदिग्ध लग रहे हत्या के मामले का शक और गहराता गया।

जांच में यह बात भी सामने आई 1 साल पहले मृतिका को टोनही कहते हुए प्रताड़ित किया गया था और कैलाश सिंह कंवर के द्वारा मारपीट किया गया था कुछ दिन पहले फरसा लेकर जान से मारने की नियत से मृतिका को खोजने की बात भी सामने आई।जिसके आधार पर कैलाश सिंह कंवर पिता धन सिंह कवर उम्र लगभग 45 साल जो पटपरा चेतना पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत निवासरत है।

पुलिस ने उससे महिला के हत्या से संबंधित संलिप्तता के हर बिंदु पर कड़ाई से पूछताछ करने लगी पूछताछ के दौरान वह मामले में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन आरोपी के बयान में लगातार भिन्नता पाई गई और अंततः घटना की पूरी दास्तान को पुलिस के समक्ष बताते हुए हत्या करना स्वीकार कर लिया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह 1 साल पहले मृतिका के साथ जादू टोना का शक व्यक्त करते हुए मारपीट किया था और जान से मारने की नियत से हाथ में हथियार लेकर उसे ढूंढ रहा था लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली थी।

तारीख 12/03/2023 को मृतिका अपने दैनिक दिनचर्या के अनुसार बकरी चराने के लिए मुड़ा तालाब की ओर गई हुई थी इस दौरान आरोपी कैलाश सिंह कंवर ने मौका पाकर उसकी हत्या कर दी और उसका शव मुड़ा तालाब में डाल दिया ताकि हत्या के एंगल को बदला जा सके और वह इस दोष से बच जाए।

लेकिन कहते हैं ना अपराधी कितना भी शातिर हो अंततः वह पकड़ा ही जाता है। इस मामले में भी यही हुआ।

हत्या के इस मामले में कोरबा पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा कटघोरा एसडीओपी ईश्वर त्रिवेदी पाली थाना के निरीक्षक राजू श्रीवास्तव एवं पुलिस सहायता केंद्र चैतमा के प्रभारी सुरेश कुमार जोगी के साथ साथ प्रधान आरक्षक प्रकाश रजक, विनोद खलखो, आरक्षक रामशंकर भैना, प्रवचन कंवर, निरंजन कंवर, की भूमिका महत्वपूर्ण रही पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार सभी अधिकारी कर्मचारियों ने कर्तव्य निष्ठा का बेहतर उदाहरण प्रस्तुत करते हुए हत्या के इस अंधे मामले का पटाक्षेप करने में सफलता हासिल किए।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This