जनदर्शन में पूरी हुई फरियाद.. वृद्धा सुमरिता बाई का बना राशन कार्ड.. हर माह मिलेगा नि:शुल्क खाद्यान्न

Must Read

The complaint was fulfilled in Jan Darshan.. Ration card of old lady Sumrita Bai was made..

कोरबा। राशन कार्ड नहीं होने से खाद्यान्न के लिए परेशानी झेल रही वृद्धा सुमरिता बाई ने कलेक्टर जनदर्शन में आकर आवेदन दिया। वृद्धा सुमरिता बाई से आवेदन मिलते ही कलेक्टर अजीत वसंत ने खाद्य अधिकारी को तत्काल निर्देशित किया कि वृद्धा सुमरिता बाई की पात्रता की जांच कर आवेदन का निराकरण सुनिश्चित करें। कलेक्टर से मिले निर्देश के पश्चात खाद्य अधिकारी ने तत्काल जांच की।

जांच में पाया गया कि आवेदिका सुमेरिका बाई पति आनंद दास ग्राम पंचायत अरदा, विकासखण्ड कटघोरा अंत्योदय राशन कार्ड के लिए पात्र हैं। उन्होंने सुमरिता बाई के नाम पर अंत्योदय राशन कार्ड जारी कराकर ग्राम पंचायत के सरपंच के माध्यम से घर में वितरण किया। जनदर्शन में आवेदन देने के पश्चात् शीघ्रता से अपनी समस्या का निराकरण हो जाने पर सुमरिता बाई ने खुशी जताई और कहा कि अब उन्हें आसानी से खाद्यान्न उपलब्ध होगा।

इसी तरह ग्राम जोरहाडबरी विकासखण्ड पाली निवासी श्री प्रवीण कुमार ने अपनी माता के नाम पर जारी राशन कार्ड में स्वेच्छा से अपना नाम विलोपित करने जनदर्शन में आवेदन दिया। कलेक्टर के निर्देश के पश्चात खाद्य अधिकारी ने प्रवीण कुमार का नाम आश्रित सदस्य से तत्काल विलोपित कर दिया।

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This