कलेक्टर ने जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की ली बैठक

Must Read

कलेक्टर ने जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की ली बैठक

आमजन आगे आये और स्वेच्छा से बने गुड सेमेरिटन- कलेक्टर

सूरजपुर- सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने एवं सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता लाने, सड़क सुरक्षा को बढावा देने, सड़क दुर्घटनाओं को रोकने, सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मृत्यु दर में कमी लाने हेतु जिला सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष श्री रोहित व्यास की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में रखी गयी थी। जिसमें कलेक्टर श्री रोहित व्यास ने हैलमेट, सीट बेल्ट (चार पहिया वाहन) व ड्रिंक एण्ड ड्राइव केस को लेकर शक्ति बरतते हुए कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। बैठक में ब्लैक स्पॉट व डेथ ऑडिट जैसे बिंदुओं को लेकर भी महत्त्वपूर्ण चर्चा की गई। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री एम. आर. आहिरे भी उपस्थित थे। जिन्होंने पुलिस विभाग के साथ उपस्थित संबंधित विभागों को समय समय पर सयुंक्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

आमजन आगे आये और बने गुड सेमेरिटन- कलेक्टर ने जिले वासियों से अपील की है कि जिले के नागरिक दुर्घटना या आपातकालीन चिकित्सा की स्थिति में स्वेच्छा से आगे आये और गुड सेमेरिटन बने। इससे ना केवल आप एक नेक कार्य का हिस्सा होंगे, इसके साथ ही नेक सेमेरिटन योजना अंतर्गत 5000 रू की राशि भी पुरस्कार के रूप में प्राप्त होगी।

इसके साथ ही बैठक में स्कूल बसों की जॉच, सड़क दुर्घटना की स्थिति में त्वरित उपचार की व्यवस्था एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम, जागरूकता कार्यक्रम, छात्र/छात्राओं का यातायात संबंधी प्रशिक्षण, सड़कों पर वाहन चालकों को प्रभावित करने वाले साईन बोर्ड एवं होर्डिंग्स को हटाने की कार्यवाही, सड़कों/फुटपाथ तथा पार्किंग स्थलों में अतिक्रमण, सड़कों पर वाहन चालकों को प्रभावित करने वाले आवारा पशुओं को हटाने के संबंध में कार्ययोजना, प्रकाश की व्यवस्था, सड़कों में सड़क सुरक्षा उपाय इत्यादि महत्वपूर्ण बिंदुओं पर वृहद चर्चा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

बैठक में जिला परिवहन अधिकारी श्री अनिल कुमार भगत व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This