छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू, भूपेश सरकार 1.0 का अंतिम बजट होगा पेश

Must Read

The budget session of the Chhattisgarh Legislative Assembly begins today, the final budget of Bhupesh Sarkar 1.0 will be presented

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छह मार्च को वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेंगे। छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने के कारण यह इस सरकार का अंतिम बजट होगा। राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के अभिभाषण के साथ होगी सत्र की शुरुआत।

CM भूपेश बघेल 2022-23 के तृतीय अनुपूरक अनुमान सदन में रखेंगे। साथ ही दिवंगत विधायकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। मंत्रियों के नए कक्ष का लोकार्पण किया जाएगा।

इस बजट सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने कई मुद्दों पर सरकार को घेरने का फैसला किया है। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरण दास महंत ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि बजट सत्र बुधवार को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण के साथ शुरू होगा और इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

डॉ महंत ने बताया कि राज्यपाल के अभिभाषण पर प्रस्तुत कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर सभा में तीन मार्च को चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छह मार्च को राज्य का बजट पेश करेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के पास वित्त विभाग भी है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This