शिक्षक शिक्षिकाओं और छात्र छात्राओं ने किया वृक्षारोपण, लगाये गये फलदार वृक्ष…

Must Read

Teachers and students planted trees, fruit trees were planted…

कोरबा जिले के करतला जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत- फरसवानी में संचालित अशासकीय विद्यालय इंडियन पब्लिक स्कूल फरसवानी में एक पेड़ मां के नाम के पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया। जिसमें इंडियन पब्लिक स्कूल फरसवानी के डॉयरेक्टर सूर्यकांत राठौर और सहयोगी मनोज राठौर सहित विद्यालय के सभी टीचर स्टाफ और छात्र-छात्राओं ने वृक्षारोपण के कार्यक्रम में शामिल होकर वृक्षारोपण में अपनी सहभागिता दिखाई। बच्चो ने फलदार पेड़ जैसे आम, जामुन, बादाम अमरूद और फूलदार पौधे जैसे गेंदा, गुलाब, मदार पौधे रोपे। पूर्व में भी बच्चो ने विद्यालय में पेड़ लगाए थे जो आज उनको छाव और शुद्ध हवा दे रही है इसी से प्रेरित होकर बच्चो ने विद्यालय में वृक्षारोपण किए।

डॉयरेक्टर सूर्यकांत राठौर ने बताया की वृक्षारोपण बहुत आवश्यक है क्योंकि पेड़ पर्यावरण को ऑक्सीजन प्रदान करते हैं और हवा की गुणवत्ता को बेहतर बनाते हैं। यदि अधिक पेड़ लगाए जाएं, तो दुनिया का पर्यावरण रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान बन जाएगा। वृक्षारोपण गर्मी और प्रदूषण को भी कम करता है, जिससे आने वाली पीढ़ियों का जीवन सुरक्षित होता है।

वृक्षारोपण के कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्कूल की शिक्षिकाएं मोनिका सोनी,नमिता मनिकपुरी, शशिकला भारद्वाज,दीप्ति यादव,कलेश्वरी यादव,शिखा सोनी,अन्नपूर्णा राठौर, मिताली राठौर,रानू मनिकपुरी सहित छात्र-छात्राओं का विशेष सहयोग रहा।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This