सूरजपुर पुलिस सड़क दुर्घटना से बचने, सुरक्षित सफर के लिए वाहन चालकों को दे रहा समझाईश

Must Read

Surajpur police giving advice to drivers to avoid road accident, safe travel

सूरजपुर। सड़क सुरक्षा का मुख्य उद्देश्य यातायात के नियमों के प्रति जनसामान्य में जागरूकता पैदा करना है, ताकि सड़क हादसों की संख्या में कमी आ सके और वाहन चालक व पैदल चलने वाले राहगीर दोनों ही सुरक्षित रहें इसी उद्देश्य को लेकर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला ने यातायात प्रभारी सहित जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को अभियान चलाकर छोटे-बड़े वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने, वाहन चलाने के दौरान बरते जाने वाले सावधानियों के बारे में अवगत कराने के निर्देश दिए है।

निर्देश के परिपालन में यातायात पुलिस के द्वारा सूरजपुर के हाईवे सहित विभिन्न स्थानों पर छोटे-बड़े वाहन चालकों को रोककर देखा कि कौन तेज गति से गाड़ी चला रहा है, कौन नियमों का पालन नहीं कर रहा है। फिर बकायदा सबको नियमों का पालन करने समझाइश दिया। यातायात प्रभारी बृजकिशोर पाण्डेय ने वाहन चालकों को समझाईश दिया कि शराब पीकर गाड़ी न चलाए, सीट बेल्ट लगाकर ही वाहन चलाए, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें, दो पहिया वाहन में तीन सवारी न चले, बाईक चलाते समय सदैव हेलमेट का प्रयोग करें, बिना लायसेंस के वाहन न चलाए, छोटे बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दे और यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करें ताकि सड़क दुर्घटना से बचा जा सके।

उन्होंने कहा कि आगामी 4 दिनों तक ट्रैफिंक पुलिस के द्वारा चालकों को समझाईश दी जायेगी इसके उपरान्त यातायात नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही का अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस का उद्धेश्य लोगों का चालान काटना नहीं बल्कि लोगों की सुरक्षा और उन्हें यातायात नियमों के प्रति सचेत करना है। उन्होंने लोगों से अपील किया है कि खुद की और दूसरों की सुरक्षा व सुरक्षित सफर के लिए यातायात नियमों का पालन करें।

Latest News

नाट्य समीक्षा: “क्रॉस पर्पज” नागपुर में मन मोह लेता है

नागपुर, 21 सितंबर 2024 – कल रात शहर ने अल्बर्ट कैमस के "क्रॉस पर्पज" का एक शक्तिशाली प्रदर्शन देखा,...

More Articles Like This