सुप्रीम कोर्ट के जज के घर चोरी:NEET पेपर लीक केस में की थी सुनवाई, 4 दिन पहले हजारीबाग में हुई थी सबूतों से छेड़छाड़

Must Read

पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात चोरों ने सुप्रीम कोर्ट के जज अहसानुद्दीन अमानुल्लाह के घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जज अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं।

शिवनाथ में छोड़ा जा रहा एक्सपायरी दवाओं का पानी:दुर्ग निगम आयुक्त के खिलाफ FIR कराने पहुंची AAP, कहा- लोगों को जहरीला पानी पिला रहे

पटना आवास पर घर की देखरेख के लिए एक गार्ड मो. मुस्तकीम है, जो चोरी के वक्त अपने घर चला गया था। अगली सुबह केयर टेकर जब जज के आवास पर पहुंचा तो चोरी की जानकारी मिली। पाटलिपुत्र कॉलोनी में मकान संख्या 133 में ये वारदात हुई है। यह उनका निजी आवास है।

संगठन का महापर्व है भाजपा सदस्यता अभियान – शिवनारायण पाण्डेय

सूचना मिलते ही पाटलिपुत्र थाने की पुलिस के साथ पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस फिलहाल पाटलिपुत्र थाने में चोरी का मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

जस्टिस अहसानुद्दीन अमानुल्लाह बड़े-बड़े केस की सुनवाई कर चुके हैं। इसमें एक मामला नीट पेपर लीक का भी है, जिसमें उन्होंने वैकेशन बेंच के साथ इस केस की सुनवाई की थी।

4 दिन पहले NEET पेपर लीक मामले में सबूतों से छेड़छाड़ की कोशिश हजारीबाग में हुई थी। CBI ने जांच के दौरान कटकमदाग के जिस गेस्ट हाउस को सील किया था, वहां तीन दिनों से लोगों की आवाजाही के सबूत मिले थे। जानकारी मिलने के बाद दिल्ली और पटना से CBI की टीम हजारीबाग पहुंची और जांच की।

तस्वीर हजारीबाग के गेस्ट हाउस की है। इसे CBI ने सील किया था। इसकी खिड़की खुली मिली थी।

अहसानुद्दीन अमानुल्लाह के बड़े भाई अफजल अमानुल्लाह बिहार के गृह सचिव रह चुके हैं। अफजल भी दिल्ली में ही रहते हैं। इनकी पत्नी परवीन अमानुल्लाह बिहार सरकार में मंत्री थी, उनकी मौत हो चुकी है।

पाटलिपुत्रा थाना क्षेत्र के DSP दिनेश कुमार पांडे ने बताया, ‘सुप्रीम काेर्ट के न्यायाधीश के घर चोरी की सूचना मिली है। केस दर्ज कर लिया गया है। घर में किसी के नहीं रहने के कारण चोरी कितने की हुई है इसका आंकलन नहीं हो पाया है।

CCTV फुटेज को देखा गया है। उस इलाके के कुछ लोगों से पूछताछ की गई है। चोर चिन्हित भी किया गया है। बहुत जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।’

Latest News

तिरुपति मंदिर प्रबंधन बोला- प्रसाद अब पवित्र:कहा- जांच में एनिमल फैट की पुष्टि, पूर्व राष्ट्रपति बोले- ऐसा हर मंदिर में हो सकता है

आंध्र प्रदेश के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर (तिरुपति मंदिर) के लड्डूओं की पवित्रता विवाद के बीच मंदिर प्रबंधन तिरुमाला...

More Articles Like This