पीएटी नहीं देने वाले छात्र भी ले सकते हैं बीएससी और बीटेक में प्रवेश

Must Read

Students who do not give PAT can also take admission in B.Sc and B.Tech

रायपुर – इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से संबंधित कालेजों में संचालित बीएससी एग्रीकल्चर में 493 सीटें खाली हैं। वहीं श्रीवासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेज पर बीटेक फूड टेक्नालाजी की 60 सीटें हैं, जिनमें सिर्फ 10 सीटों पर छात्रों ने प्रवेश लिया है, अभी भी 50 सीटें खाली हैं।

खाली सीटों में प्रवेश के लिए पहली बार प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (पीएटी) नहीं देने वाले छात्रों को भी प्रवेश दिया जाएगा। बीएससी एग्रीकल्चर और बीटेक फूड टेक्नोलाजी में प्रवेश 12वीं के आधार पर दिया जाएगा। खाली सीटों के लिए प्राप्त आवेदनों पर पीएटी देने वाले छात्र को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके बाद 12वीं उत्तीर्ण छत्तीसगढ़ के मूल निवासी को प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद बची हुई खाली सीटों में दूसरे राज्य के छात्र प्रवेश ले सकेंगे। बीएससी एग्रीकल्चर में प्रवेश के लिए आवेदन करने का सोमवार अंतिम दिन है।

आइजीकेवी के संबद्ध कालेजों में दो चरणों की काउंसलिंग के बाद 27 सितंबर तक संस्था स्तर पर काउंसलिंग करके छात्रों को प्रवेश दिया गया। इसके बावजूद बड़ी संख्या में सीटें खाली रह गई हैं। प्रदेश में 25 सरकारी और नौ निजी कालेजों में बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई होती है। सरकारी कालेजों में भी सीटें खाली रह गई हैं, लेकिन निजी कालेजों में खाली सीटों की संख्या ज्यादा है। बारहवीं उत्तीर्ण दूसरे प्रदेश के छात्रों को खाली सीटों में प्रवेश 15 अक्टूबर से दिया जाएगा। प्रवेश से संबंधित अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.igkv.ac.in पर जाकर देख सकते हैं।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This