बोर्ड परीक्षा में एक्स्ट्रा टाइम नहीं मिलने पर नाराज हुए छात्र, विद्यालय परिसर में की तोड़फोड़

Must Read

बोर्ड परीक्षा में एक्स्ट्रा टाइम नहीं मिलने पर नाराज हुए छात्र, विद्यालय परिसर में की तोड़फोड़

मणिपुर के थौबल जिले में राज्य बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले 12वीं कक्षा के छात्रों ने शनिवार, 25 फरवरी को स्कूल में जमकर तोड़फोड़ की। परीक्षा दे रहे स्‍टूडेंट्स ने समय पूरा होने के बाद भी मणिपुरी पेपर के लिए अतिरिक्त समय की मांग की जो उन्‍हें नहीं दिया गया। इसके बाद छात्र एकट्ठा हो गए और स्‍कूल परिसर में तोड़फोड़ कर दी।

घटना यारीपोक के एसीएमई हायर सेकेंडरी स्कूल में हुई। एक अधिकारी ने बताया कि जब उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद मणिपुर (COHSEM) द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षा के मणिपुरी पेपर के लिए पांच मिनट बचे थे, तो छात्रों ने मांग की कि उन्हें अतिरिक्त समय दिया जाए। जैसे ही घंटी बजी, कई छात्रों ने अलग-अलग कारणों से अतिरिक्त समय की मांग की और हिंसा पर भी उतर आए। पत्थर फेंके गए और कंप्यूटर और फर्नीचर सहित स्कूल की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया।

हंगामे के बीच एक शिक्षिका और 15 छात्र बेहोश हो गए जिन्‍हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। परीक्षा केंद्र पर कुल 405 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। आठ छात्रों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज की गई है, जो हिंसा में सक्रिय रूप से शामिल थे।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This