सरकारी नल में पम्प लगाने पर होगी सख़्त कार्यवाही

Must Read

सरकारी नल में पम्प लगाने पर होगी सख़्त कार्यवाही

धमतरी- कलेक्टर  के निर्देश पर जिले में सरकारी नल कनेक्शन से टुल्लू पम्प के जरिए पानी खींचने वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। जिले में गर्मियों में सभी को समान रूप से पेयजल मिले और किसी को भी पानी की दिक्कत ना हो, इसके मद्देनजर कलेक्टर ने संबंधित एसडीएम, सीईओ जनपद पंचायत और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को उक्त निर्देश दियें हैं।

इसी कड़ी में जहां 1 अप्रैल को नगरी विकासखण्ड के ग्राम घटुला में संयुक्त दल द्वारा 12 टुल्लू पम्प जप्त किये गये। वहीं आज कुरूद विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बगदेही में नायब तहसीलदार विनोद कुमार बंजारे, उप अभियंता मनोज कुमार पैंकरा, सहायक अभियंता पी एस गजेंद्र, स्थल सहायक पटेल सहित पीएचई के मैदानी अमले द्वारा संयुक्त निरीक्षण किया गया है। इस दौरान ग्राम भाठापारा बसाहट के कई घरों में टुल्लू पंप के जरिए सरकारी नल कनेक्शन के जरिए पानी लेते पाया गया। दल द्वारा टुल्लू पंप का उपयोग बंद करने लोगों को प्रारंभिक समझाइश दी गई। गौरतलब है कि टुल्लू पम्प की मदद से ग्रामीणों द्वारा सरकारी पाईपलाईन से पानी लिया जाता है, जिसके कारण अन्य घरों में पानी में पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच पाता है।

Latest News

घायल सांप को लेकर ईलाज कराने पहुंचे अस्पताल:सभी देखकर रह गए हैरान, डाॅक्टर ने दवा लगाया, रायगढ़ के एक घर में घायल मिला था

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक घायल सांप को लेकर उसका ईलाज कराने...

More Articles Like This