किसानों के लोन को लेकर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला,कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

Must Read

किसानों के लोन को लेकर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला,कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

भोपालः मध्यप्रदेश में आज मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। मोहन कैबिनेट की इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है। सरकार ने किसानों की लोन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने सहकारी साख समितियां को एक महीने का समय दिया है।

बैठक के बाद फैसलों की जानकारी देते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि अमरवाड़ा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री को सभी मंत्रियों ने बधाई दी है। गुरु पूर्णिमा उत्सव के दिन कुलपति को कुल गुरु कहे जाने की घोषणा की गई है। शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए क्योंकि शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थी और गुरु के बीच में हार्मोनी बनाए जाने को लेकर चर्चा हुई है हार्मोनी नहीं होने की वजह से अराजकता कई बार देखने के लिए मिलती है। राजस्व का अभियान शुरू हो गया है। सीमांकन बंटवारे को लेकर प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम चलाया जा रहा है,मुख्यमंत्री की तरफ से निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि जो हमारी सहकारी साख समितियां होती है जो एक साल के लिए किसानों को 0 प्रतिशत ब्याज पर पैसा देती है जिसकी तारीख हमने एक महीने और बढ़ा दी है। जिसमें शासन को लगभग 10 करोड़ रुपए का खर्चा आएगा। जिससे किसानों को इससे राहत मिलेगी।

मध्यप्रदेश में मोहन कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। सरकार ने कर्मचारियों को तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते में बंपर बढ़ोतरी की है। इसके अलावा रिटायर्ड कर्मचारियों के भी महंगाई भत्तों में बढ़ोतरी की गई है।

Latest News

मोदी सरकार ने MP को दिया बड़ा तोहफा: 5 नए आयुर्वेद महाविद्यालय की सौगात, 50 बिस्तर वाले 2 आयुष चिकित्सालयों को भी मिली स्वीकृति

भोपाल। राष्ट्रीय आयुष मिशन अंतर्गत प्रदेश में 5 नवीन शासकीय आयुर्वेद महाविद्यालय और 2 नवीन 50 बिस्तरीय आयुष चिकित्सालयों...

More Articles Like This