बिलासपुर में SP की RPF अफसरों के साथ बैठक

Must Read

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के रेलवे स्टेशनों में सीसीटीवी कैमरे की जगह चेहरों की शिनाख्त करने वाला (FRS) सिस्टम लगाया जाएगा। SP रजनेश सिंह ने रेलवे सुरक्षा बल के अफसरों के साथ बैठक की। उन्हें रेलवे ट्रैक से लेकर प्लेटफॉर्म तक नियमित गश्त करने सहित 11 बिंदुओं पर काम करने कहा।

माना जा रहा है कि पुलिस ने यह पहल जुआ, सट्‌टा, अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी जैसी समस्याओं को जड़ से खत्म करने के लिए की गई है।

लावारिस वाहनों की जानकारी लेने कहा

बैठक में कहा गया कि बिलासपुर रेलवे स्टेशन पार्किंग के साइकिल स्टैंड में लगभग 155 दोपहिया वाहन लावारिस हालत में रखे हुए हैं, जिसे वाहन मालिक नहीं ले जा रहे हैं। आरपीएफ प्रभारी बिलासपुर और थाना प्रभारी तोरवा के साथ समन्वय स्थापित कर लावारिस वाहनों की RTO से जानकारी लेने कहा गया है।

11 बिंदुओं पर काम करने के सुझाव

एसपी ने रेलवे सुरक्षा बल को 11 बिंदुओं पर काम करने के सुझाव दिए हैं। जिसमें रेलवे के मल्टीपल गेट्स पर FRS लगाना शामिल है। इसके अलावा कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत रेलवे परिक्षेत्र में बच्चों के नशा करने पर कार्रवाई होगी।

रेगुलर चेकिंग की जाएगी

इसी प्रकार रेल मार्गों से गांजा और मादक पदार्थों की तस्करी और परिवहन को रोकने के लिए संयुक्त रूप से आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय पुलिस चेक पॉइंट निर्धारित कर नियमित चेकिंग करेगी।

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This