घायल युवक को लोकसभा अध्यक्ष ने पहुंचाया अस्पताल, बचाई जान

Must Read

Speaker of the Lok Sabha took the injured youth to the hospital, saved his life

राजस्थान। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इस वक्त राजस्थान में अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर कर रहे हैं, लेकिन कोटा से आई जिस खबर के कारण उनकी चर्चा हो रही है, वह राजनीतिक नहीं है. यह केवल संवेदनशीलता की एक भावना है, जो हर जीवित मनुष्य में होती है. शनिवार को स्पीकर ओम बिरला के व्यक्तित्व के इसी संवेदनशील झलक का एक पहलू सामने आया, जब उन्होंने सड़क हादसे में घायल हुए एक युवक की मदद की. लोकसभा अध्यक्ष ने उस युवक को तुरंत अस्पताल पहुंचाया और यह सुनिश्चित किया के उसे समय पर उचित इलाज मिल सके.

जानकारी के मुताबिक, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सड़क पर घायल पड़े युवक को अस्पताल पहुंचाया है. इन दिनों वह वह अपने संसदीय क्षेत्र कोटा के दौरे पर हैं. सामने आया कि देर रात वह थेकड़ा क्षेत्र में कार्यक्रम में भाग लेकर लौट रहे थे. इसी दौरान रास्ते में पड़े मोटरसाइकिल फिसलने से घायल बोरखेड़ा निवासी शुभम राजपुरोहित पर उनकी नजर पड़ी. स्पीकर बिरला ने तत्काल ही अपना कारवां रुकवा कर घायल शुभम को संभाला. इसके साथ ही उन्होंने अपनी एंबुलेंस से शुभम को तत्काल अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की.

ड्यूटी में लगे डॉक्टर को कहा कि वह पहले घायल युवक को संभाले और डॉक्टर को भी घायल युवक के साथ अस्पताल भेजा. स्पीकर ओम बिरला ने शनिवार को जो यह कार्य किया, वह सिर्फ इसका उदाहरण है ये समाज और संसार एक-दूसरे के सहयोग से ही चल रहा है. इस काम में धन-पद-मान से कोई अंतर नहीं पड़ता है. इस बात को स्पीकर ओम बिरला बेहतर समझते होंगे, क्योंकि अभी बीते दो महीने पहले ही उनके छोटे भाई भी इसी तरह सड़क हादसे में गंभीर घायल हो गए थे. तब घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने ही उनकी मदद की थी.

यह वाकया इसी साल मार्च का है. स्पीकर ओम बिरला के छोटे भाई नरेंद्र बिरला सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जानकारी के मुताबिक लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के छोटे भाई नरेंद्र बिरला रात में कोटा से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. वह अपनी कार से ही दिल्ली के लिए निकले थे. वह कार से जयपुर-दिल्ली हाईवे पर पलवल गांव के करीब ही पहुंचे थे कि उनकी कार पलट गई. कार पलटने के बाद तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके की ओर दौड़ पड़े. लोगों ने उन्हें कार से निकालकर नजदीकी अरवल नागरिक अस्पताल पहुंचाया था. लोगों के मदद के कारण उन्हें तुरंत उपचार मिल सका था. ऐसा ही स्पीकर ओम बिरला ने शनिवार रात किया. जब उन्होंने सड़क पर हादसे के शिकार हुए घायल युवक को देखा तो तुरंत उसकी सहायता की और उसे अस्पताल पहुंचाया.

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This