सोनू सूद ने किया छत्तीसगढ़ सरकार को ट्वीट, गंभीर बीमारी से ग्रसित बच्ची का इलाज पर कहा… Video

Must Read

Sonu Sood tweeted to the Government of Chhattisgarh, said on the treatment of a girl suffering from a serious illness… Video

रायपुर । बस्तर की बेटी एक लाइलाज बीमारी से जूझ रही है. माता पिता के पास इतना पैसा नहीं है कि उसका इलाज करा सके. इस बच्ची का नाम जागेश्वरी है.जिसे ट्री मैन सिंड्रोम नाम की बीमारी है.इस बीमारी में शरीर की चमड़ी पेड़ की छाल के जैसे सख्त होने लगती है. जैसे ही इस बच्ची से जुड़ी न्यूज एक्टर सोनू सूद ने देखी.उन्होंने तुरंत छत्तीसगढ़ सरकार को ट्वीट के माध्यम से बच्ची को इलाज देने की अपील की.

इस ट्वीट के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन हरकत में आया. जिसके बाद जागेश्वरी को इलाज के लिए रायपुर मेडिकल कॉलेज में लाया गया है। इस बीमारी से पीड़ित बच्ची का इलाज पहले भी शासन और प्रशासन की मदद से रायपुर में ही करवाया गया है. लेकिन सर्जरी के बाद जागेश्वरी की हालत पहले के ही तरह हो जाती है.इस बार भी डॉक्टर जागेश्वरी का इलाज करेंगे. लेकिन इस बीमारी को पूरी तरह से ठीक नहीं किया जा सकता है.

जागेश्वरी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रहती है. गीदम ब्लॉक के एक छोटे से गांव बेंगोफर में उसके माता पिता खेती किसानी करते हैं. जागेश्वरी के जन्म के कुछ साल बाद उसमें ट्री मैन सिंड्रोम दिखने लगे. बीमारी में शरीर में पेड़ की छाल की तरह परते उभरने लगती है. यह एक दुर्लभ बीमारी है और दुनिया में गिने चुने लोगों को ही होती है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This