चारधाम यात्रा में अब तक 64 श्रद्धालुओं की हुई मौत

Must Read

चारधाम यात्रा में अब तक 64 श्रद्धालुओं की हुई मौत

देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है। भीषण बारिश से कई जगह जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। भारी बारिश और बादल फटने की घटनाओं के बीच चारधाम यात्रा भी बाधित है। दूसरी तरफ गंगोत्री हाईवे पर मलबा-बोल्डर आने से हजारों डाक कांवड़ फंस गए हैं। इस बीच चारधाम यात्रा में अब तक 64 श्रद्धालुओं की मौत की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि केदारनाथ धाम में सबसे ज्यादा 27 मौतें, बद्रीनाथ में 21, यमुनोत्री में 13 और गंगोत्री में 3 की मौत हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक 9 लाख से ज्यादा लोगों ने चारधाम के दर्शन किए। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मामले में संज्ञान लिया। शिवपुरी के बदरवास के 61 लोग केदारनाथ में फंसे थे। सिंधिया ने NDRF के अधिकारी से फोन में बात की थी। वहीं इस मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार के सतत संपर्क में प्रशासन है। शेष 10 यात्री केदारनाथ में ही सुरक्षित स्थान पर हैं।

फिलहाल प्रशासन चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए लगातार कोशिशें की जा रही हैं। ठहराव वाले स्थानों पर स्पेशल सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती करने के निर्देश दिये गये हैं। वहीं भारी बारिश के चलते थराली के प्राणमति नदी पर बनाया गया पुल फिर बह गया। एक माह में दो बार यहां अस्थाई पुल बनाया गया जो बनने के बाद फिर बह गया। इस पुल से थराली के पांच गांवों के ग्रामीण आवागमन ठप हो गया।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This