सांप को किस करना पड़ा महंगा, स्टंट करने में गई जान

Must Read

सांप को किस करना पड़ा महंगा, स्टंट करने में गई जान

उत्तरप्रदेश के देवरिया में जहरीले सांप को पकड़ने के बाद स्टंट करना एक शख्स को महंगा पड़ गया। दरअसल, देवरिया जिले के गौरी बाजार थाना अंतर्गत करमेल गांव का रहने वाला संतोष सांप पकड़ने का एक्सपर्ट था। बताया जा रहा है कि देवरिया के साथ ही आसपास के अन्य जनपदों में भी सांप दिखाई देने के बाद सांप को पकड़ने के लिए लोग संतोष को बुलाते थे। उसको जानने वाले लोगों का यह भी कहना है कि सांप को पकड़ने के बाद वह घनी आबादी से दूर जंगली इलाके और खेतों में सांपों को छोड़ देता था। लोगों द्वारा यह भी बताया गया कि संतोष के सांप पकड़ने की काबिलियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चाहे कितना जहरीला सांप हो, संतोष उसे छड़ी या डंडे की बजाय अपने हाथों से ही पकड़ लेता था।

लोगों द्वारा यह भी बताया गया कि संतोष अब तक काफी संख्या में सांप पकड़ चुका था। रविवार को सायं काल खुखुंदू थाना क्षेत्र के जमुआ गांव में एक जहरीला सांप दिखाई दिया। जिस व्यक्ति के घर सांप निकला था उसने फोन करके संतोष को सूचना दिया। सूचना मिलने के बाद संतोष अपने मित्र के साथ जमुआ गांव में सांप पकड़ने के लिए निकल गया। वहां पर संतोष ने कोबरा (गेहुअन) सांप देखा और कड़ी मशक्कत करके उसने उसे पकड़ लिया। सांप को पकड़ने के दौरान लोग उसका वीडियो बना रहे थे ऐसे में उसे भी काफी अच्छा लगा और वह सांप को अपने में हाथ में लेकर लोगों को दिखाने लगा और लोग वीडियो बनाते रहे।

गांव में सांप पकड़ने के बाद वह उसे अपने मित्र के साथ लेकर जा रहा था और जब करमेल चौराहे पर पहुंचा तो वहां भी चौराहे पर मौजूद भीड़ को वह सांप दिखाने लगा। चौराहा होने के चलते वहां पर राहगीरों का काफी संख्या में आवागमन हो रहा था और लोग संतोष का वीडियो बनाने लगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान संतोष कभी अपने गले में सांप को लपेट लेता तो कभी अपने हाथों में पकड़ कर लोगों को डराने लगता। लोगों को डराने के अलावा संतोष सांप को दुलार और प्‍यार करते हुए कभी उसके फन पर ठोंकता तो कभी उसे किस भी करता।

बताया जा रहा है कि इसी बीच सांप ने उसे डस लिया और उसकी हालत खराब होने लगी। चौराहे पर मौजूद लोग उसे तत्काल अस्पताल लेकर गए लेकिन अस्पताल में पहुंचने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने के बाद उसके घर वाले और पुलिस भी अस्पताल पहुंची। मौत के बाद उसके परिवार में मातम पसरा हुआ है वहीं थाना प्रभारी नवीन सिंह ने बताया कि मौत की सूचना के बाद पुलिस मौके पर गई थी और उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This