हल्द्वानी में हालात गंभीर, दंगा प्रभावित क्षेत्र में पहुंची पैरामिलिट्री फोर्स, धारा 144 लागू

Must Read

Situation serious in Haldwani, paramilitary force reached riot affected area, section 144 applied

हल्द्वानी: उत्तर प्रदेश में हल्द्वानी के दंगा प्रभावित क्षेत्र बनभूलपुरा में प्रदेश सरकार द्वारा मांगी गई पैरामिलिट्री फोर्स हल्द्वानी पहुंच गई है। एक कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स शहर में पहुंच चुकी है। बाकी अन्य चार पैरामिलिट्री फोर्स कुछ देर में हल्द्वानी पहुंच जाएगी। इसके बाद उन सभी को दंगा प्रभावित क्षेत्र बनभूलपुरा की तरफ भेजा जाएगा, जिसके बाद उनकी तैनाती की जाएगी।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने केंद्र सरकार से पांच कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स की डिमांड की थी। इसके बाद रविवार को पैरामिलिट्री फोर्स हल्द्वानी पुलिस को मिल गई है। हल्द्वानी हिंसा में अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई लोगों की हालात गंभीर बनी हुई है।

हल्द्वानी हिंसा में 100 पुलिसकर्मियों समेत 300 से ज्यादा लोग चोटिल हुए थे। फिलहाल हल्द्वानी में स्थिति नियंत्रण में है। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र और उसके आसपास के इलाकों को छोड़कर बाकी शहर के हिस्सों से कर्फ्यू हटा दिया गया है। हालांकि वहां धारा 144 लागू रहेगी।

नैनीताल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गयी हैं । हांलांकि, इसके साथ चेतावनी भी जारी की गयी है कि यदि कोई व्यक्ति सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द और कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वाली पोस्ट करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Latest News

मुंबई की धारावी बस्ती में BMC की टीम पर हमला:मस्जिद का अवैध हिस्सा गिराने गई 2 गाड़ियों में तोड़-फोड़; एक्शन पर 8 दिन की...

बृह्मनमुंबई नगर निगम  के अधिकारियों की एक टीम शनिवार सुबह धारावी पहुंची। यहां महबूब-ए-सुभानी मस्जिद के अवैध हिस्से को...

More Articles Like This