इटली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, G-7 के आउटरीच सत्र में लेंगे भाग; बाइडन से मुलाकात संभव

Must Read

इटली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, G-7 के आउटरीच सत्र में लेंगे भाग,बाइडन से मुलाकात संभव

पीएम मोदी 14 जून को G-7 आउटरीच शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रात 3:30 बजे अपुलिया के ब्रिंडसी एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पीएम मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के बीच द्विपक्षीय बैठक भी होगी।

पीएम मोदी G-7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली पहुंचा। इस दौरान उन्होंने कहा कि, ‘विश्व नेताओं के साथ सार्थक चर्चा में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य वैश्विक चुनौतियों का समाधान करना और उज्जवल भविष्य के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना है।’

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी 13 से 15 जून के बीच आयोजित होने वाले G-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज इटली के दौरे पर हैं।इस साल G-7 शिखर सम्मेलन का आयोजन इटली के अपुलिया एरिया स्थित बोर्गो एग्नाज़िया के लक्जरी रिसॉर्ट में किया जाएगा।

बता दें कि इस G-7शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शामिल होंगे।पीएम मोदी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शामिल होंगे।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This