संजय गांधी वार्ड के 200 परिवारों पर भीषण जल संकट.. वार्डवासियों ने आयुक्त से लगाई गुहार

Must Read

Severe water crisis on 200 families of Sanjay Gandhi Ward .. Ward residents appealed to the commissioner

जगदलपुर। नगर के संजय गांधी वार्ड वासी पिछले 1 माह से भीषण जल संकट से जूझ रहे हैं गर्मी का मौसम अभी शुरू भी नहीं हुआ है और भीषण पेयजल संकट इस वाड मे गहराता हुआ।

वार्डवासी पार्षद कोमल सेना के नेतृत्व में नगर निगम आयुक्त से मिलकर समस्या समझाने की गुहार लगाई थी परंतु 1 माह बीतने के पश्चात भी किसी प्रकार की कोई हल नहीं निकलने पर अब इनके सामने धरना आंदोलन की तैयारी की जा रही है।

निगमायुक्त दिनेश नाग रेलवे अधिकारियों से चर्चा कर इस समस्या से हल निकालने की कोशिश की हैं।

आपको बता दें कि संजय नगर वार्ड रेलवे की जमीन से लगा हुआ वार्ड है जो कि ड्राईजोन क्षेत्र है. जहां 2 बोर खनन किए गए परंतु सक्सेस नहीं हुए ,जिस जगह बोर है वह रेलवे अथॉरिटी के अधीन , जिसमें यहाँ के रेलवे अधिकारियों की कुछ सीमाएं हैं। रेलवे डीआरएम से ही इस समस्या का निदान हो सकता है।

गौरतलब है की यहाँ रेलवे की जमीनों में अतिक्रमण हुआ है रेलवे अथॉरिटी चाहता है कि उन जमीनों को खाली कराया जाए ,परंतु एक बड़ी बस्ती उसमें निवासरत है शासन प्रशासन स्तर पर मामला यहां पर अधर में अटका हुआ है।

इन सब कारणों से मामला पेचीदा बना हुआ है। लोगों को भारी परेशानी हो रही है लगभग डेढ़ सौ से 200 परिवार इस समस्या से जूझ रहे हैं अर्थात लगभग 1000 लोग इससे प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित है। वार्ड वासियों ने प्रशासन से हस्तक्षेप कर तुरंत समस्या का हल निकालने का आग्रह किया है अन्यथा आंदोलन करने की चेतावनी दी।

संवाददाता : धीरज मेहरा

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This