इंडिया गठबंधन को झटका, सहयोगी दल ने लोकसभा चुनाव के बाद किया किनारा

Must Read

इंडिया गठबंधन को झटका, सहयोगी दल ने लोकसभा चुनाव के बाद किया किनारा

मुंबई-  लोकसभा चुनाव होने के बाद अब यूबीटी सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की नजर अब विधानसभा चुनाव पर है। ऐसे में अब वो किसी भी गठबंधन के हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं। तो वहीं उनके भाई महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 288 सीट में से 225-250 सीट पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहें। जानकारी अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि राज ठाकरे की पार्टी अकेले ही विधानसभा चुनाव में अपने महारथी उतारेगी।

मनसे नेता बाला नंदगावकर ने राज ठाकरे के नेतृत्व में हुई बैठक के बाद कहा, पूरे राज्य से पदाधिकारी आए थे सबको संबोधित किया गया। सबको विधानसभा चुनाव की तैयारी के आदेश दिए गए हैं। महायुति की कोई बातचीत नहीं चल रही है लोकसभा के दौरान हमने बाहर से समर्थन दिया था, अब विधानसभा की बारी है तो हमने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, 200 से 250 सीट पर चुनाव लड़ेगे।

हालही में हुए लोकसभा चुनाव में यूबीटी सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र में अच्छा प्यार मिला है। लोकसभा चुनाव के बाद अब उद्धव ठाकरे ने भी ‘इंडिया’ गठबंधन से किनार कर लिया है। यूबीटी सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी महाराष्ट्र में विधानसभावार उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। यानी वो भी पूरे राज्य में चुनाव लड़ने की संभावनाएं तलाश रहे हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों ने उद्धव ठाकरे का मनोबल भी बढ़ाया है।

बता दें कि महाराष्ट्र से उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना के 9 सांसद विजयी हुए है। वहीं उनके भाई राज ठाकरे ने भाजपा को समर्थन किया था। ऐसा माना जा रहा है कि राज ठाकरे की पार्टी विधानसभा में अकेले की चुनाव लड़ेगी तो उद्धव ठाकरे को काफी नुकसान हो सकता है। वो​ट प्रतिशत से लेकर सीटों का नुकसान होने की तक संभावना है क्योंकि राज ठाकरे कम सीट नहीं बल्कि 225-250 सीट पर लड़ने की बात कह रहे हैं।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This