थाना प्रभारी के इशारे पर दोहरे हत्याकांड को कबूलने शराब दुकान सेल्समेन के ऊपर दबाव डालने का गंभीर आरोप, पीड़ितों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

Must Read

Serious allegation of pressurizing the liquor shop salesman to confess to the double murder at the behest of the police station in-charge.

रायगढ़। सिवनी थाना क्षेत्र में लगभग एक माह पूर्व दिल दहला देने वाली दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया था जिसमें हत्यारे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ चुका है लेकिन घटना को लगभग 24 दिन गुजर जाने के बावजूद हृदय विधायक घटना को अंजाम देने वाला हत्यारा पुलिस की पकड़ से बाहर है। जहां एक और असल हत्यारे पुलिस की पकड़ से दूर है वहीं दूसरी ओर सिवनी थाना क्षेत्र के शराब दुकान में काम करने वाले सेल्समैन के ऊपर की पूछताछ के नाम पर पुलिस द्वारा बार-बार थाने बुलाकर न सिर्फ गाली गलौज और मारपीट की गई है बल्कि दोहरे हत्याकांड को कबुल के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से दबाव बनाने के गंभीर आरोप हैं।

पीड़ित प्रार्थी ने अपनी आवेदन में उल्लेख किया है कि मैं भरत बघेल उम्र 27 निवासी जिला रायगढ़ का है। महोदय बिगल 3 वर्षों से में शराब भदी मे सेल्समेन का कार्य करते आ रहा है। यह कि 4-5 नवंबर की रात सिवनी भट्टी में कार्य करने वाले दो चौकीदारों की हत्या हुई है जिसे CCTV में आरोपी के विडीयो भी सुरक्षीत हैं। महोदय यह की घटना के दो दिन बाद सिवनी थाना प्रभारी के बारा मुझे घटना के सम्बंध में पुछताछ करने थाने बुलाया और बयान लेने के बाद छोड़ दिया। फिर पुनः 21/11/23 को थाने बुलाया और मुझे लेदर बेल्ट और डंडे से बेतहासा मारपीट किया और दोहरे हत्या को कबूलने के लिए कहा गया। सबह 10 बजे से रात 10.00pm तक मारपीट करने के बाद रात 10.30pm को छोड़ दिया। तीसरी बार फिर 28/11/23 को साय 6.00 सिवनी थाने से आए दो पुलिस ने कहा कि हम रात को आयेंगे अकेले रहना कह कर चले गए फिर लगभग 8.30 बजे रात को 5-6 लोग आये फिर दो पुलिस वाले मुझे गाली-गलौच कर गंदी-गंदी भाषा का उपयोग कर धमकाया फिर शराब दुकान के पिछे तरफ लेकर गये और साथ मे लाये काले रंग के कपड़ो को पहनने को कहा मना करने पर मारने लगे मैं डर के मारे मजबूर होकर उन कपड़ो को पहना जिसका पुलिस वालो ने फोटो-विडियो बनाया है। उन्होने मुझे जानसे भारने की धमकी देते हुए कहा कि हात्याकांड को कबूल कर लो नहीं तो अंजाम बहुत बुरा होगा।

प्रार्थी ने अपने आवेदन में आगे लिखा है कि हत्याकांड में दिख रहे कद-काठी और हूलिये जैसा कपड़ा मुझे जबरदस्ती पहनाये है। हत्याकांड को कबूलने मुझे मानसीक और शाररीक रूप से प्रताड़ीत किया जा रहा है तथा मेरी जान को खतरा है।

आपने देखने वाली बात होगी कि इस पूरे मामले पर एसपी द्वारा क्या कार्यवाही की जाती है।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This