मतदाता जागरूकता शिविर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दिया प्रतीकात्मक वोट

Must Read

मतदाता जागरूकता शिविर में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दिया प्रतीकात्मक वोट

ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन के प्रति जागरूकता के लिए जिला कार्यालय सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय में प्रदर्शन केन्द्र किया गया है स्थापित

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप अंतर्गत ईवीएम जागरूकता के लिए दी जा रही जानकारी

जगदलपुर- मतदाता जागरूकता शिविर में ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन के प्रति जागरूकता के तहत जिला कार्यालय में स्थापित प्रदर्शन केंद्र में गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  जितेंद्र मीणा ने प्रतीकात्मक वोट दिया और वोट देने के बाद सेल्फी जोन में सेल्फी भी ली। इस अवसर पर कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.भी मौजूद रहे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विजय के मार्गदर्शन में विधानसभा निर्वाचन 2023 में शत-प्रतिशत मतदाताओं द्वारा मताधिकार का प्रयोग सुनिश्चित कराने मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मतदाताओं को ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन तथा मतदान केन्द्र में मतदान प्रक्रिया की जानकारी देने के लिए कलेक्टोरेट एवं सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालयों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन प्रदर्शन केन्द्र की स्थापना की गई है।

इस इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन प्रदर्शन केंद्र में मतदाताओं को वोटिंग मशीन का बटन दबाकर वोट डालने का प्रयोग कराया जा रहा है। सभी मतदान केन्द्रों में ईव्हीएम का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। गौरतलब है कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप अंतर्गत समावेशी, सुगम एवं सहभागी निर्वाचन के लिए ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन के संबंध में जनसामान्य को जानकारी दी जा रही है। वोटर वेरीफाइबल पेपर ऑडिट ट्रेल यानी वीवीपैट व्यवस्था के तहत वोट डालने के तुरंत बाद कागज की एक पर्ची बनती है। इस पर्ची पर जिस उम्मीदवार को वोट दिया है, उनका नाम और चुनाव चिन्ह छपा होता है। यह पर्ची वीवीपैट के स्क्रीन पर वोटर को 7 सेकेण्ड तक दिखने के पश्चात वीवीपैट के बॉक्स में कटकर गिरती है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This