पुलिस की टीम को देखकर एक मवेशी तस्कर ने उफनती नदी में लगायी छलांग.. दूसरा कीचड़ की ओर दौड़ा.. दोनों गिरफ्तार

Must Read

Seeing the police team, a cattle smuggler jumped into the overflowing river

जशपुरनगर: मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की। पुलिस की टीम को देखकर तस्कर वाहन छोड़ कर बचने के चक्कर में उफनती हुई नदी में छलांग लगा दिया और दूसरे ने कीचड़ की ओर दौड़ लगा दी। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने साहस का परिचय देते हुए नदी में कूदे हुए तस्करों को बचा कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

मामला जिले के छत्तीसगढ़ और झारखंड की अंर्तराज्यीय सीमा पर स्थित लोदाम थाना क्षेत्र के सांईटांगरटोली की है। लोदाम के थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताया कि एसपी शशि मोहन सिंह को मुखबीर से सूचना मिली थी कि मवेशी पिकअप में मवेशी लेकर झारखंड की ओर जा रहें हैं। सूचना पर एसपी सिंह ने लोदाम पुलिस की टीम को नाकाबंदी लगा कर तस्करों को पकड़ने का निर्देश दिया। वाहनों की जांच के दौरान पुलिस के जवानों ने सामने आ रहे पिकअप क्रमांक जेएच 02 एएस 5243 के चालक को वाहन रोकने का संकेत किया। सामने पुलिस की नाकाबंदी देख कर पिकअप चालक और उसके बगल में बैठा हुआ व्यक्ति वाहन को रोककर भागने लगा।

दोनों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम भी पीछे दौड़ी। पुलिस के जवानों को अपने पीछे आता हुआ देख कर एक तस्कर ने एनएच 43 में स्थित शंख नदी में छलांग लगा दी। बीते चार दिनों से हो रही लगातार वर्षा से उफन रहे शंख नदी में तस्कर के डूबने की आशंका को देखते हुए पुलिस के जवानों ने नदी के अंदर घुसकर तस्कर को बाहर निकाला। वहीं दूसरे तस्कर ने स्वयं को पुलिस से बचाने के लिए कीचड़ से भरे खेत में दौड़ लगा दी।

इसे भी पुलिस के जवानों ने पकड़ लिया। पिकअप की तलाशी लिए जाने पर पुलिस ने 11 नग गौवंशज जब्त किए हैं। पूछताछ में पकड़े गए तस्करों की पहचान लोदाम थाना क्षेत्र के सांईटांगरटोली निवासी मोहम्मद शमीम खान (27) और मोहम्मद बेलाल खान (28) के रूप में की गई है। इन दोनों आरोपितों के विरूद्व लोदाम पुलिस ने छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4,6,10 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के अंर्तगत अपराध पंजीबद्ध करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

वहीं अपराध में प्रयुक्त पिकअप को जब्त करते हुए तस्करों के चुंगल से छुड़ाए गए मवेशियों को संरक्षित किया गया है। इन दिनों जशपुर पुलिस मवेशी और मादक पदार्थो के तस्करी के विरूद्व अभियान चला रही है। इस अभियान को लगातार सफलता भी मिल रही है। बीते दिनों जशपुर पुलिस ने दुलदुला में पकड़े गए मवेशी तस्करों का जुलूस निकाल कर उनसे मवेशी तस्करी करना पाप है का नारा लगवाई थी। इस जुलूस का विडियों इंटरनेट मिडिया वाट्सएप में जमकर प्रसारित हुआ था।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This