क्राइम पेट्रोल देख 14 साल के बच्चे ने रची अपने ही अपहरण की साजिश, जाने ऐसा क्यों किया ?

Must Read

Seeing Crime Patrol, 14-year-old child conspired to kidnap himself, don’t know why he did this?

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले की पुलिस उस वक्त हैरान रह गई, जब 14 साल का एक बच्चा अपने पिता के साथ थाने पहुंचा और बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया था, वह जगदलपुर में उनके चंगुल से भागकर पुलिस सहायता केंद्र की मदद से वापस अपने घर आया है. पुलिस ने जांच शुरू की और तब पता चला है कि उसने अपने अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी थी. पुलिस के साथ उसके परिजन भी हैरान हैं. इसके पीछे का कारण भी हैरान करने वाला है.

दरअसल, ये 14 वर्षीय बालक गांव में अपने माता-पिता के साथ रहता है. बीते 15 फरवरी को उसने धमतरी थाने में पुलिस को बताया कि गांव में घूम रहा था कि तभी कार सवार चार लोग उसके पास आए. उन्होंने पता पूछने के बहाने उसे बुलाया और फिर उसे रूमाल से नशीली दवा को सुंघाकर बेहोश कर दिया. इसके बाद उसे कार में बैठाकर ले गए. वहीं जब उसे होश आया तो उसका पैर बंधा हुआ था. आसपास देखा तो कोई नहीं था. ऐसे में मौका पाकर वह सड़क की ओर भागने लगा. उसे देखकर एक बस रुकी, जिसमें वह सवार हो गया और वह जगदलपुर पहुंच गया.

वहां जगदलपुर बस स्टैंड के पास स्थित पुलिस सहायता केंद्र में उसने पूरी बात बताई. तब पुलिसकर्मयिों ने तत्काल अर्जुनी थाने में संपर्क किया और उसके परिजन को सूचना दी. इस पर परिजन उसे जगदलपुर से वापस लेकर आए. पुलिस भी उसकी बात सुनकर अपहरण के एंगल से ही मामले की जांच कर रही थी. लेकिन, सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद समझ में आ गया कि मामला कुछ और है. इसके बाद जब बच्चे से बात की गई तब असलियत समझ में आ गई.

माता-पिता के झगड़े से था परेशान, डर से गढ़ी झूठी कहानी
बाद में सच्चाई बताते हुए बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता आए दिन आपस में झगड़ा करते हैं. इससे वह हमेशा परेशान रहता है. इसके अलावा वे उसे मोबाइल चलाने के लिए भी नहीं देते हैं. इसी बात को लेकर वह घर से निकल गया था और गांव से बस में बैठकर धमतरी पहुंच गया. वहां से वह जगदलपुर जाने वाली बस में सवार हो गया. इन सबके बीच काफी देर हो गया था और वापस घर जाने पर डांट पड़ने का डर उसे सताने लगा. तब उसने अपहरण की मनगढ़त कहानी रची. इससे परिजन के साथ ही पुलिस तक ने भरोसा कर लिया था.

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This