SECL ने 150 मिलियन टन कोयला उत्पादन कर हासिल किया कीर्तिमान

Must Read

SECL achieves record by producing 150 million tonnes of coal

कोरबा। एसईसीएल ने 150 मिलियन टन कोयला उत्पादन कर कीर्तिमान हासिल किया है। 9 मार्च के उत्पादन आंकड़ों के साथ ही एसईसीएल माइलस्टोन तक पहुंचा है। उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने अधिकारी कर्मचारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

मौजूदा वित्तीय वर्ष में 182 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य

एसईसीएल को मौजूदा वित्तीय वर्ष में 182 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य दिया गया है। इस लक्ष्य को पूरा करने एसईसीएल के सामने कठिन चुनौती है। एसईसीएल ने वित्तीय वर्ष के अंतिम माह के नौवें दिन 150 मिलियन टन कोयला उत्पादन पूरा किया है। अब शेष बचे 22 दिनों में एसईसीएल के सामने लगभग 32 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य बचा हुआ है।

इस बार आंकड़ा 170 प्लस

एसईसीएल के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि इस बार आंकड़ा 170 प्लस तक जा सकता है। एसईसीएल ने कोरबा में मौजूद खदानों के बूते यह उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। कोरबा की खदानों से एसईसीएल का 80 फीसदी से अधिक कोयला उत्पादन किया जाता है। इस बार भी 150 मिलियन टन में कोयला उत्पादन में कोरबा की खदानों की अहम भूमिका है। अब शेष बचे लक्ष्य को पाने एसईसीएल ने कमर कस ली है।

आला अधिकारी भी लगातार खदानों का जायजा ले रहे

वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों में जितना अधिक से अधिक कोयला उत्पादन किया जा सके इसकी कोशिश की जा रही है। इसे लेकर एसईसीएल के आला अधिकारी भी लगातार खदानों का जायजा ले रहे हैं। कोयला उत्पादन में आ रही बाधाओं को दूर करने का प्रयास भी किया जा रहा है। जिसका सकारात्मक परिणाम अब सामने आने लगा है।

Latest News

सयुंक्त सचिव भारत सरकार एवं आकांक्षी जिला प्रभारी डॉ. शोभित जैन ने आकांक्षी ब्लॉक तोकापाल का किया भ्रमण

जगदलपुर, 21 सितम्बर 2024/ भारत सरकार खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव एवं आकांक्षी जिला प्रभारी अधिकारी...

More Articles Like This