शिक्षकों की मांग को लेकर स्कूली छात्र-छात्राओं ने किया चक्काजाम, प्रभारी प्राचार्य को हटाने की मांग

Must Read

School students protested for the demand of teachers, demanding the removal of the in-charge principal

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में लोरमी इलाके में शिक्षकों की मांग को लेकर साल्हेघोरी हाई स्कूल के छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में सड़क पर चक्काजाम करने बैठ गई हैं। छात्रों की मांग है कि स्कूल में शिक्षकों की कमी होने के कारण उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। साथ ही प्रभारी प्राचार्य को हटाने की मांग की जा रही है।

आपको बता दें कि शासकीय हाई स्कूल साल्हेघोरी में नौवीं और दसवीं की कक्षा संचालित होती है। जिसमें नवमी में 76 और दसवीं में 46 बच्चे अध्यनरत हैं। यहां पर कई विषयों के शिक्षक नहीं होने के कारण उनके प्रभाव पढ़ाई प्रभावित हो रही है। छात्रों ने बताया कि स्कूल में सिर्फ तीन ही शिक्षक हैं। जिनके द्वारा हमें अध्यापन का कार्य कराया जा रहा है। उसमें भी एक शिक्षक अतिथि शिक्षक के रूप में अध्यापन का कार्य कर रहे हैं।

साथ ही छात्रों ने यह भी बताया कि स्कूल के साफ सफाई व्यवस्था के लिए यहां चपरासी की भी नियुक्ति नहीं की गई है। जिसके कारण साफ सफाई भी हम बच्चों को ही करनी पड़ती है। इन्हीं सब मांग को लेकर सैकड़ो बच्चे स्कूल के सामने ही सड़क पर चक्का जाम करने बैठ गए हैं और उनकी मांग है कि जल्द से जल्द स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति की जाए।

वही इस मामले में स्कूल के प्राचार्य ने भी बताया कि मेरे द्वारा कई बार उच्च अधिकारियों को शिक्षकों की कमी के बारे में अवगत कराया गया है लेकिन उसके बाद भी उनके द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की गई है जिसके कारण छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। वहीं मौक़े पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और तहसीलदार भी पहुंच गये है जिनके समझाइस के बाद भी छात्र चक्काजाम खत्म नही कर रहे है।

Latest News

घायल सांप को लेकर ईलाज कराने पहुंचे अस्पताल:सभी देखकर रह गए हैरान, डाॅक्टर ने दवा लगाया, रायगढ़ के एक घर में घायल मिला था

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक घायल सांप को लेकर उसका ईलाज कराने...

More Articles Like This