*सतना में गायों को तेज़ बहाव वाली नदी में बहाने का मामला: चार आरोपी गिरफ्तार*

Must Read

सतना, मध्य प्रदेश – सतना ज़िले के बमहौर इलाके़ में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां चार लोगों को गायों को जबरन तेज़ बहाव वाली नदी में धकेलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह घटना मंगलवार की है और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है।

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे इन निर्दोष गायों को रेलवे पुल के नीचे बह रही उफनती नदी में खदेड़ा जा रहा है। इसके बाद कई गायें तेज़ बहाव में स्टॉप डैम में जा गिरीं, जिससे कई गायों के पैर टूट गए और कुछ की मौत हो गई।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार, इस घटना में क़रीब 20 गायें शामिल थीं, जिनमें से लगभग आधा दर्जन गायों की मौत हो गई। हालांकि, पुलिस ने इस संख्या की पुष्टि नहीं की है और कहा है कि सही जानकारी जांच के बाद ही मिल सकेगी।

सब डिवीज़नल पुलिस ऑफिसर (एसडीपीओ) नागौद विदिता डागर ने बताया कि उन्हें इस घटना की सूचना मिली थी कि कुछ लोग आवारा मवेशियों को रेलवे ब्रिज के नीचे धकेल रहे हैं। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने चार लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है, जिनमें से तीन वहीं के निवासी हैं और एक नाबालिग़ को भी अभियुक्त बनाया गया है।

गिरफ्तार किए गए तीन अभियुक्तों के नाम बेटा बागरी, रवि बागरी और रामपाल चौधरी हैं, जो क़रीबी गांव के निवासी बताए जा रहे हैं। इन चारों के ख़िलाफ़ मध्य प्रदेश गोवंश प्रतिषेध अधिनियम की धारा 4/9 और भारतीय दंड संहिता की धारा 325 (3/5) के तहत मुक़दमा दर्ज किया गया है।

इस घटना ने स्थानीय लोगों में आक्रोश फैलाया है, और प्रशासन से मांग की जा रही है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है और जल्द ही इस घटना की पूरी सच्चाई सामने आने की उम्मीद है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This