कैरियर के अंतिम मैच में हार के बाद भावुक हुई सानिया मिर्जा

Must Read

कैरियर के अंतिम मैच में हार के बाद भावुक हुई सानिया मिर्जा

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन में आखिरी मैच खेलने के बाद भावुक हो गईं। वह अपने जोड़ीदार रोहन बोपन्ना के साथ मिक्स्ड डबल्स के फाइनल मुकाबले में उतरी थीं, जहां भारतीय जोड़ी को हार मिली। खिताबी मुकाबले में भारतीय जोड़ी को ब्राजील की जोड़ी लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस ने 6-7, 2-6 से हराया। टेनिस करियर का आखिरी मैच खेलने के बाद सानिया मिर्जा की आंखे भर आईं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स में हारने के बाद सानिया मिर्जा भावुक हो गईं। उन्होंने कहा, “मेरे प्रोफेशनल करियर की शुरुआत साल 2005 में मेलबर्न से ही हुई थी। ग्रैंड स्लैम करियर को अलविदा कहने के लिए इससे अच्छी जगह और कोई नहीं हो सकती। इस दौरान उन्होंने सभी के प्रति आभार जताया। इसके अलावा उन्होंने ब्राजील की विजेता जोड़ी को जीत की बधाई दी।”

सानिया मिर्जा ने अपने टेनिस करियर में 6 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते। वह डबल्स में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रहीं। वह भारत की इकलौती टेनिस खिलाड़ी हैं जो डब्ल्यूटीए सिंगल्स की रैंकिंग में टॉप 30 तक पहुंचीं। उन्होंने अपने टेनिस करियर में डबल्स में दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन, एक बार फ्रेंच ओपन, एक बार विंबलडन और दो बार यूएस ओपन का खिताब जीतने में सफल रहीं। लिएंडर पेस और महेश भूपति के बाद सानिया भारत की तीसरी टेनिस खिलाड़ी हैं जिन्होंने डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीते।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This