Samsung MicroLED TV : दुनिया का पहला ट्रांसपेरेंट माइक्रो एलईडी टीवी Samsung ने लिया लॉन्च, जाने इसके जबरदस्त फीचर्स

Must Read

Samsung MicroLED TV : Samsung launches the world’s first transparent Micro LED TV

Samsung MicroLED TV : Samsung ने CES 2024 से ठीक पहले दुनिया का पहला ट्रांसपेरेंट माइक्रो एलईडी टीवी पेश किया है। इन टीवी में एक ट्रांसपेरेंट पैनल है जो यूजर्स को डिस्प्ले के जरिए कंटेंट देखने की सुविधा देता है। इस लाइनअप में 76-इंच, 89-इंच, 101-इंच और 114-इंच स्क्रीन साइज मौजूद हैं। आइए Samsung ट्रांसपेरेंट Micro LED TV के बारे में जानते हैं।

Samsung MicroLED TV के फीचर्स

Samsung MicroLED TV की ट्रांसपेरेंसी बेहतर मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस के जरिए मिलती है जो कांच के एक टुकड़े पर माइक्रो एलईडी चिप्स प्रिंट करती है, सीम और रिफ्रेक्शंस को खत्म करती है और पैनल को ग्लास जैसा लुक प्रदान करती है। डिजाइन के मामले में टीवी काफी स्लिम हैं, जिनकी मोटाई लगभग एक सेंटीमीटर है। इसके अलावा माइक्रो एलईडी की हाई पिक्सल डेंसिटी यह साफ करती है कि दिखने वाली इमेज शार्प और क्लियर हैं।

MicroLED एक डिस्प्ले टेक्नोलॉजी है जो कि एक इमेज बनाने के लिए लाखों छोटे एलईडी का इस्तेमाल करती है। प्रत्येक एलईडी सेल्फ-इल्यूमिनिटिंग है, जिसका मतलब है कि इसे सामान्य एलसीडी या ओएलईडी डिस्प्ले की तरह बैकलाइट की जरूरत नहीं है। इसके चलते डीप ब्लैक, ब्राइट व्हाइट और बेहतर व्यूइंग एंगल के साथ बेहतर फोटो क्वालिटी मिलती है।

Latest News

*प्रतापपुर: 5.29 लाख की लोन राशि गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार*

सूरजपुर। प्रतापपुर पुलिस ने 5,29,272 रुपये की लोन राशि गबन करने के आरोप में माइक्रो फाइनेंस कंपनी के ब्रांच...

More Articles Like This