सड़क ठेकेदार की मनमानी जारी, जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों की ठेकेदार को है मौन स्वीकृति? पढ़े पूरी खबर…

Must Read

Road contractor’s arbitrariness continues, responsible department officials have tacit approval to the contractor? 

कोरबा। निर्माणाधीन भैसमा सक्ति मार्ग के सड़क ठेकेदार की मनमानी निरन्तर जारी है, जिम्मेदार विभाग के अधिकारी ठेकेदार के कार्यों के लेकर धृतराष्ट्र बने बैठे है, ठेकेदार सड़क निर्माण में शुरुआत से ही अपनी मनमानी करना प्रारंभ कर दिया है चाहे वह अवैध मिट्टी, मुरुम उत्खनन का हो, व निर्माण में अनिमिततिता, लापरवाही की हो।

मेसर्स बी बी वर्मा को भैसमा से बासीनपाठ तक सड़क निर्माण का ठेका मिला है ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण के लिए जगह जगह पर मिट्टी और गिटृटी डाला गया है जिस पर निरंतर पानी का छिड़काव नहीं होने से धूलों की बारिश हो रही है, राहगीरों को आवागमन में भारी परेशानी हो रही है उड़ते धूल के कारण सामने कुछ भी दिखाई नहीं पड़ता है जिससे कभी बड़ी दुर्घटना घटने से इंकार नहीं किया जा सकता हैं।

ठेकेदार द्वारा लबेद गाँव के पास पूल निर्माण किया जा रहा जो आधा अधूरा करके छोड़ दिया गया है आवागमन के लिए ड्रायबट रास्ता बनाया गया जो काफी खराब है और उस पर बड़े बड़े पत्थर होने से वाहनो को आने जाने में दिक्कत हो रही है खासकर दो पहिया वाहन से आवागमन करने वालों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय सूत्रों की माने तो निर्माणाधीन पूल के पास सूचना बोर्ड,और सुरक्षा घेरा नहीं होने से एक मोटर साइकिल वाहन के चालक निर्माणाधीन पूल से टकरा गया जिससे ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है, मोटर साइकिल चालक की मौत से स्थानीय लोगों में ठेकेदार के प्रति आक्रोश बढ़ गया तब से से ठेकेदार द्वारा निर्माणाधीन पूल पर काम करना बंद कर दिया है। पूल का निर्माण अभी भी आधा अधूरा पड़ा है जिससे कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है, लगता है जिम्मेदार विभाग के अधिकारियों को और किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार है?

पूर्व में भी ठेकेदार की लापरवाही के कारण एक मोटर साइकिल चालक तुमान पेट्रोल पंप के पूल निर्माण के लिए खोदे गयें गढढे पर गिर गया था उसकी भी मौत हो गई थी जिस पर मृतक के पत्नी के शिकायत पर उरगा थाना में ठेकेदार सहित अन्य के विरुद्ध अपराध दर्ज हुआ था उसके बाद ठेकेदार अपनी लापरवाही करने की आदत में सुधार नही कर रहा है।

खास रिपोर्ट जगदीश पटेल 

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This