राजस्व अधिकारी बेहतर तरीके से करें अपने कर्तव्य का निर्वहन- कमिश्नर श्याम धावड़े

Must Read

राजस्व अधिकारी बेहतर तरीके से करें अपने कर्तव्य का निर्वहन- कमिश्नर श्याम धावड़े

 

 

सीमांकन कार्य को प्राथमिकता से शत-प्रतिशत करें :- कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.

राजस्व प्रकरणों का निराकरण हेतु जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित

जगदलपुर- राजस्व से संबंधित प्रकरणों के निराकरण हेतु शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित संयुक्त कार्यालय परिसर में आयोजित जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर में कमिश्नर  श्याम धावड़े ने राजस्व अधिकारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सभी राजस्व अधिकारी बेहतर तरीके से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। बस्तर आदिवासी बहुल क्षेत्र है, क्षेत्र की जनता अपनी राजस्व या अन्य शासकीय कार्य करवाने के लिए उतने जागरूक नहीं है, यदि राजस्व अधिकारी के संज्ञान में ऐसा मामला आता है तो तत्काल पहल कर उनकी समस्याओं का निराकरण करें। उन्होंने राजस्व निरीक्षक मंडल और तहसील स्तर पर आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में प्राप्त आवेदनों की भी समीक्षा की। साथ ही आवेदनों में जाति प्रमाण पत्र, बी -1, अभिलेख दुरुस्तीकरण के कार्यों के प्रकरणों का निराकरण पर जोर दिया।

कलेक्टर  विजय दयाराम के. ने कहा कि राजस्व के मैदानी अमला वर्तमान में फसल कटाई होने के बाद सीमांकन कार्य को प्राथमिकता से शत-प्रतिशत करें। साथ ही नक्शा नवीनीकरण के काम को भी पूर्ण करें। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को भी प्रोत्साहित कर राजस्व के प्रकरणों का बेहतर निराकरण करने के निर्देश दिए।शिविर में कमिश्नर के द्वारा राजस्व कार्य से पहुंचे ग्रामीणों को नक्शा और बी-1 की प्रति भी प्रदाय किया।इस अवसर जिला पंचायत सीईओ  प्रकाश सर्वे, अपर कलेक्टर  सीपी बघेल सहित समस्त अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व),समस्त तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक एवं राजस्व कर्मचारियों उपस्थित थे। शनिवार को आयोजित शिविर में 61 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें मौके पर 22 आवेदन का निराकरण किया गया, शेष का आवश्यक दस्तावेजों के साथ जल्द निराकृत किया जाएगा।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ शासन, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देशानुसार राजस्व से संबंधित प्रकरणों के निराकरण हेतु 03 फ़रवरी को राजस्व निरीक्षक मंडल स्तर पर, 10 फरवरी को तहसील स्तर पर और 17 फरवरी को जिला स्तरीय जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This