राजस्व अधिकारी अपने मूल कार्यों के बेहतर संपादन से बनाए पहचान- कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.

Must Read

राजस्व अधिकारी अपने मूल कार्यों के बेहतर संपादन से बनाए पहचान- कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.

राजस्व अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक

जगदलपुर – कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने कहा कि राजस्व अधिकारी अपने मूल कार्यों के बेहतर संपादन से अलग पहचान बनाए। सभी लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण में तेजी लाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी राज्य शासन के निर्देशानुसार सिटीजन चार्टर के प्रावधानों और लोक सेवा गारंटी अधिनियम के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। कलेक्टर मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक ले रहे थे।

बैठक में कलेक्टर ने राजस्व न्यायालय के प्रगति रिपोर्ट,राजस्व प्रकरणों की दर्ज-निराकरण के लंबित की स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्होंने निराकरण के मासिक लक्ष्य के आधार पर आवश्यक प्रगति लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा राजस्व प्रकरणों की मासिक प्रगति, भू- अर्जन के लंबित प्रकरणों की प्रगति, भू-अर्जन के भुगतान, अविवादित नामांतरण, विवादित नामांतरण, अविवादित खाता विभाजन, विवादित खाता विभाजन,सीमाकंन के प्रकरणों का न्यायालयवार समीक्षा, व्यपवर्तन, आरबीसी-6-4 के प्रकरणों,भू-राजस्व के बकाया राशि की वसूली, शीर्ष ब 121 के प्रकरण, त्रुटि सुधार और नक्शा बांटाकन के कार्य की प्रगति की समीक्षा की गई।

कलेक्टर ने नक्शा बांटाकन कार्य की प्रगति हेतु विशेष ड्राईव चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अविवादित नामांतरण के प्रकरणों का समय-सीमा से बाहर नहीं जाना चाहिए, दर्ज प्रकरणों के आधार पर निराकरण की संख्या भी ज्यादा होनी चाहिए। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सर्वे, अपर कलेक्टर श्री सीपी बघेल सहित सभी राजस्व अधिकारी मौजूद रहे।

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This