आरसी बुक भेजने के नाम पर मोबाइल में एप डाउनलोड कराकर रिटायर्ड कर्मचारी से साढ़े 3 लाख की ठगी

Must Read

Retired employee cheated of Rs 3.5 lakh by downloading app on mobile

धमतरी। गाड़ी के आरसी बुक भेजने के नाम पर मोबाइल में एप डाउनलोड कराकर ठग ने एक रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से ओटीपी बताते ही साढ़े 3 लाख रुपये उड़ाकर ठगी की है। पीड़ित ने सिटी कोतवाली में ठग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ जुर्म दर्ज करके विवेचना में जुटी हुई है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश मरई से मिली जानकारी के अनुसार, धमतरी शहर के रिसाईपारा निवासी रिटायर्ड कर्मचारी सविंदर सिंह खालसा ने अपने बैंक अकाउंट से ठग द्वारा करीब साढ़े 3 लाख रुपए ऑनलाइन निकालने की शिकायत कर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उनके गाड़ी का आरसी बुक ऑनलाइन के माध्यम से आना था, इसका उन्हें इंतजार था। इस दौरान उनके पास एक अनजान नंबर से कॉल आया और उन्हें बताया गया कि उनका आरसी बुक वाला पार्सल गलत पते पर चला गया है, ऐसे में उन्हें वापस मंगाने के लिए और आपके पास भेजने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर पर एक ऐप डाउनलोड करना है।

पीड़ित उनके झांसे में आ गया और मोबाइल पर उनके बताए अनुसार, ऐप डाउनलोड कर मोबाइल पर आए ओटीपी को ठग को बता दिया। ओटीपी को बताते ही ठग ने उनके खाते से साढ़े 3 लाख रुपये ऑनलाइन के माध्यम से उड़ा लिया। इस घटना की शिकायत पीड़ित ने पिछले दिनों सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर किया है। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ जुर्म दर्ज करके पतासाजी में जुटी हुई है।

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This