रिलायंस इंडस्ट्रीज Jio Cinema पर IPL स्ट्रीमिंग के बाद करने जा रही ये बड़ा काम

Must Read

Reliance Industries is going to do this big thing after IPL streaming on Jio Cinema

रिलायंस इंडस्ट्रीज का OTT प्लेटफार्म जियो सिनेमा (Jio Cinema) IPL के बाद ओरिजिनल कंटेंट स्ट्रीम करेगा, जिसके लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. जल्द ही जियो सिनेमा में हिंदी, मराठी, बंगाली और भोजपुरी सहित कई भाषाओं में मूवीज और ओरिजिनल वेब सीरीज रिलीज करेगा.

जियो सिनेमा IPL 2023 का ऑफिशियल डिजिटल लाइव-स्ट्रीमिंग पार्टनर है. रिलायंस की मीडिया यूनिट Viacom18 ने डिजिटल लाइव-स्ट्रीमिंग के लिए 23,758 करोड़ रुपए में राइट्स खरीदे हैं. हालांकि OTT प्लेटफार्म यूजर्स के लिए बिना किसी चार्ज के IPL लाइव-स्ट्रीमिंग किया कर रहा है.

जियो सिनेमा पर लेना पड़ेगा सब्सक्रिप्शन
ब्लूमबर्ग को दिए साक्षात्कार में रिलायंस के मीडिया और कंटेंट बिजनेस प्रेसिडेंट ज्योति देशपांडे ने बोला कि जियो सिनेमा पर 100 से अधिक मूवी और वेब सीरीज रिलीज करने की योजना है.

28 मई को समाप्त होने वाले IPL 2023 से पहले प्लेटफार्म पर नए कंटेंट रिलीज किए जाएंगे. ओरिजिनल कंटेंट के लिए जियो सिनेमा अपने कंटेंट के लिए चार्ज लेना प्रारम्भ कर देगा. हालांकि ज्योति देशपांडे ने बताया कि अभी कंपनी ने जियो सिनेमा प्लान को फाइनल नहीं किया है, जल्द ही प्राइज तय की जाएगी.

OTT प्लेटफार्म में विदेशी कंटेंट का बोलबाला
ज्योति देशपांडे ने बोला कि मौजूदा OTT प्लेटफार्म में विदेशी कंटेंट का बोलबाला है. जियो स्टूडियो टैलेंट भारतीय कंटेंट बनना चाहता है.

जियो सिनेमा में आए 5.5 बिलियन यूनिक व्यूज
जियो सिनेमा ने दावा किया है कि प्लेटफॉर्म में IPL के पहले सप्ताह में 5.5 बिलियन यूनिक वीडियो व्यूज आए हैं. वहीं, 12 अप्रैल 2023 को चेन्नई सुपर किंग्स VS राजस्थान रॉयल्स के मैच को रिकॉर्ड 22 मिलियन लोगों ने जियो सिनेमा में देखा. आपको बता दें कि IPL 31 मार्च से प्रारम्भ हुआ है, जिसका अंतिम मैच 21 मई को बेंगलुरू में खेला जाएगा.

पहली बार BCCI ने भिन्न-भिन्न दिए स्ट्रीमिंग राइट्स
BCCI ने पहली बार 2023-27 साइकिल के लिए IPL स्ट्रीमिंग राइट्स को डिजिटल और टीवी के लिए भिन्न-भिन्न दिया है. पिछले वर्ष तक टीवी और डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स राइट को एक ही पैकेज में दिया जाता था. टीवी पर IPL लाइव-स्ट्रीमिंग का राइट्स डिजनी स्टार के पास है, जिसे उसने 23,575 करोड़ रुपए में खरीदा है. जबकि, डिजिटल लाइव-स्ट्रीमिंग रिलायंस की मीडिया यूनिट Viacom18 ने खरीदा है.

मोबाइल या लैपटॉप पर 2 उपायों से देख सकते हैं IPL
आप फ्री में IPL मैच 2 उपायों से देख हैं. पहला-आपको जियो सिनेमा ऐप डाउनलोड करना होगा. दूसरा-आप सीधे जियो सिनेमा की वेबसाइट पर जाकर मैच का मजा ले सकते है. एयरटेल, जियो, VI और BSNL समेत दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के यूजर्स भी सभी मैचों को फ्री में औनलाइन देख सकेंगे.

जियो सिनेमा पर 12 लैंग्वेज में कमेंट्री
IPL में इस बार स्टार स्पोर्ट्स पर हिंदी, इंग्लिश सहित 9 भाषाओं में और जियो सिनेमा पर 12 भाषाओं में कमेंट्री हो रही है. स्टार और जियो पर इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, गुजराती, बंगाली, मलयालम भाषाओं में कमेंट्री हो रही है. वहीं जियो पर तीन अतिरिक्त भाषाओं पंजाबी, उड़िया और भोजपुरी में भी कमेंट्री हो रही है.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This