पीड़िता के बयान के आधार पर सजा से इंकार करना उसके चोट पर नमक छिड़कने के जैसा है: हाई कोर्ट चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस रजनी दुबे

Must Read

पीड़िता के बयान के आधार पर सजा से इंकार करना उसके चोट पर नमक छिड़कने के जैसा है: हाई कोर्ट चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस रजनी दुबे

बिलासपुर – पीड़िता का बयान ही उत्कृष्ट गवाही होती है। उसकी गवाही के आधार पर सजा से इंकार करना उसके चोट पर नमक छिड़कने के जैसा है। यह बात सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस रजनी दुबे की बेंच ने कही।

इसके साथ ही बेंच ने 12वीं की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों की अपील खारिज कर दी है। तीन आरोपियों ने आईपीसी की धारा 506 (2), 394/34 व 376 डी के तहत सुनाई गई सजा को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।

दरअसल, जशपुरनगर जिले के पत्थलगांव में रहने वाली छात्रा 2 फरवरी 2021 की दोपहर 1 बजे अपने सहपाठी के साथ स्कूल से कुछ दूर कोसाबाड़ी में लंच कर रही थी। इसी दौरान कुछ युवक और नाबालिग वहां पहुंचे। उन्होंने छात्रा के दोस्त को गलत काम करने के लिए कहा, जिससे उसने इंकार कर दिया।

इसके बाद युवक उसे अपने साथ कुछ दूर ले गए। इसके बाद युवकों ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान युवक एक- दूसरे को नाम से संबोधित कर रहे थे। इस बीच उन्होंने छात्रा और उसके सहपाठी से मारपीट भी की और जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों ने दोनों के मोबाइन, रकम आदि लूट लिए।

इसके बाद किसी तरह घर पहुंची छात्रा और उसके दोस्त के परिजनों ने रात करीब 7. बजे थाने आकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आरोपियों नंदलाल कुजूर, मनीष लकड़ा, अनिल एक्का व अन्य को गिरफ्तार किया। बालिग आरोपियों के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में चालान प्रस्तुत किया गया था।

कोर्ट ने आरोपियों को आईपीसी की धारा 506 भाग-2 में पांच साल कैद, 1 हजार रुपए जुर्माना, धारा 394/34 में 10 साल की कैद और दो हजार रुपए जुर्माना और धारा 376डी के तहत 20 वर्ष कैद और पांच हजार रुपए जुर्माने की सजा दी थी। तीनों ने इसके खिलाफ हाई कोर्ट में अपील की थी।

इस मामले में आरोपियों के खिलाफ अगली सुनवाई में सजा सुना सकती है। हालांकि यह अभी तय नहीं है।

Latest News

शाम को व्हाट्सएप पर भेजा मैसेज, सुबह होते ही मौके पर पहुंच गए तहसीलदार, हाईकोर्ट ने कार्रवाई पर लगाई रोक

बिलासपुर। तहसीलदार ने शाम 6 बजे व्हाट्सएप में बेदखली नोटिस भेजा और अगले दिन सुबह कार्रवाई प्रारंभ कर...

More Articles Like This