रविचंद्रन अश्विन ने ताजा ICC रैंकिंग में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पछाड़ा, देखे लिस्ट

Must Read

Ravichandran Ashwin overtakes England’s James Anderson in latest ICC rankings

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. 4 मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन ने ताजा ICC रैंकिंग में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पछाड़ दिया है. अहमदाबाद टेस्ट से दोनों गेंदबाज संयुक्त रुप से नंबर एक गेंदबाज थे लेकिन चौथे टेस्ट में अश्विन 7 विकेट लेकर एंडरसन से आगे निकल गए हैं. अश्विन के अब 869 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं जबकि एंडरसन के 859 प्वाइंट हैं.

4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 17.28 की औसत से कुल 25 विकेट अपने नाम किए थे. उन्हें जडेजा के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया.

रविन्द्र जडेजा को एक स्थान का नुकसान हुआ है जबकि अक्षर पटेल 6 पायदान चढ़कर 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बल्ले से दमदार योगदान देने वाले अक्षर हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में दो स्थान के सुधार के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गये। इस सूची में जडेजा और अश्विन शीर्ष दो स्थान पर हैं।

चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह छठे से सातवें स्थान पर खिसक गये है। बल्लेबाजों की सूची में चोटिल ऋषभ पंत (नौवें) और रोहित शर्मा (10वें) शीर्ष 10 में शामिल भारतीय है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This