यहां मिला दुर्लभ प्रजाति का पेंगोलिन, वन अमला ने काफी मशक्कत के बाद किया रेस्क्यू

Must Read

Rare species of pangolin found here, forest staff rescued after much effort

धमतरी जिले के ग्राम भीतररास में एक दुर्लभ प्रजाति का पेंगोलिन मिला है। जिसकी सुचना मिलने पर बिरगुडी वन परिक्षेत्र के रेंजर मौके पर पहुंचे। वही वन अमला ने रेस्क्यू कर काफी मशक्कत के बाद पेंगोलिन को पकडा। जिसके बाद उसे जंगल में ले जाकर सुराक्षित छोड दिया गया।

बताया जा रहा है कि नगरी क्षेत्र के ग्राम भीतररास के एक घर में पेंगोलिन मिलने से पूरे गांव में हडकंप मच गया जिसकी सूचना ग्रामीणो ने तत्काल वन विभाग को दी। वही वन विभाग के कर्मचारी पेंगोलिन को पकडकर सुराक्षित जंगल में छोडा।

वन विभाग का कहना है कि पेंगोलिन काफी शर्मिला जानवर होता है। बताया कि इस जानवर से इंसान को कोई खतरा नही रहता। वन अमला का कहना है कि पेंगोलिन की संरक्षण के लिए वन विभाग सभी तरह के प्रयास किए जा रहे है।

धमतरी जिले के ग्राम भीतररास में एक दुर्लभ प्रजाति का पेंगोलिन मिला है। जिसकी सुचना मिलने पर बिरगुडी वन परिक्षेत्र के रेंजर मौके पर पहुंचे वही वन अमला ने रेस्क्यू कर काफी मशक्कत के बाद पेंगोलिन को पकडा। जिसके बाद उसे जंगल में ले जाकर सुराक्षित छोड दिया गया।

बताया जा रहा है कि नगरी क्षेत्र के ग्राम भीतररास के एक घर में पेंगोलिन मिलने से पूरे गांव में हडकंप मच गया। जिसकी सूचना ग्रामीणो ने तत्काल वन विभाग को दी। वही वन विभाग के कर्मचारी पेंगोलिन को पकडकर सुराक्षित जंगल में छोडा।

वन विभाग का कहना है कि पेंगोलिन काफी शर्मिला जानवर होता है। बताया कि इस जानवर से इंसान को कोई खतरा नही रहता। वन अमला का कहना है कि पेंगोलिन की संरक्षण के लिए वन विभाग सभी तरह के प्रयास किए जा रहे है

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This