साँप के जोड़े का दुर्लभ पल कैमरे में हुआ कैद, लोगों ने कहा मनोकामना होती है पूरी…

Must Read

साँप के जोड़े का दुर्लभ पल कैमरे में हुआ कैद, लोगों ने कहा मनोकामना होती है पूरी…

बलौदाबाजार जिले के पलारी ब्लॉक के ग्राम गोड़ा में धामन सांप के जोड़े को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। खेत में सांप का जोड़ा एक-दूसरे से लिपटकर मस्ती करता हुआ दिखाई दिया। सांप के जोड़े के इस मिलन को लोगों ने अपने-अपने मोबाइल कैमरों में कैद कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, गोड़ा गांव का किसान पवन जब अपने खेत में काम करने जा रहा था, तभी उसने सांप के जोड़े को आलिंगनबद्ध और अठखेलियां करते हुए देखा। इसके बाद वहां गांव के अन्य लोगों की भी भीड़ लग गई। लोगों ने दूर से ही सांपों के मिलन का वीडियो अपने मोबाइल पर बना लिया।

सांप वहां से डरकर भाग न जाएं, इसके लिए लोग दूर से ही उसकी तस्वीरें भी खींचने लगे। दोनों सांपों की लंबाई करीब 7-8 फीट थी। सांपों के रोमांस के इस वीडियो को ग्रामीणों ने रिकॉर्ड कर लिया। थोड़ी देर के बाद सांपों का ये जोड़ा खेत के अंदर भाग गया।

बता दें कि दो सांपों का मिलन दुर्लभ पल होता है, जो आसानी से देखने को नहीं मिलता। वैसे सांपों का मेटिंग पीरियड अप्रैल-मई माह से शुरू होता है। सावन और आषाढ़ के महीने में सांप अक्सर मेटिंग करते हुए दिख जाते हैं। जानकार बताते हैं कि सांपों का मिलन ऐसे स्थान पर होता है, जो हलचल से दूर होता है। सांप सर्दी में जमीन के अंदर चले जाते हैं और गर्मी आने पर बाहर आ जाते हैं। सांप के जोड़े को देखना ग्रामीण सौभाग्य भी मानते हैं, इसलिए कई लोगों ने मनोकामना भी मांगी।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This