Ramlala Darshan Yojana : छत्तीसगढ़ सरकार और रेलवे के IRCTC में हुआ MOU… एक महीने में इतने की संख्या में यात्री करेंगे रामलला के दर्शन

Must Read

Ramlala Darshan Yojana : MOU signed between Chhattisgarh government and Railways in IRCTC.

Ramlala Darshan Yojana : छत्तीसगढ़ सरकार और रेलवे के IRCTC में एमओयू हुआ है। यह एमओयू प्रभु श्री रामलला दर्शन यात्रा के लिए हुआ है।

22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद से कई लोग रामलला के दर्शन के लिए आयोध्या जा रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के रामभक्तो को भी रामलला के दर्शन के लिए भेजने की योजना शुरू की गई है। CM विष्णु देव साय के निर्देशन में श्रीरामलला दर्शन योजना के क्रियान्वयन के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। योजना के संबंध में पर्यटन विभाग ने कलेक्टरों को विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिये गए हैं।

Read More : श्रीरामलला दर्शन योजना के लिए पर्यटन विभाग ने कलेक्टरों को विस्तृत दिशा निर्देश किया जारी, पढ़े पूरी खबर

इसी बीच रामलला दर्शन योजना से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। रामलला दर्शन योजना के लिए IRCTC और पर्यटन मंडल के बीच MOU हो गया है। यह MOU तीन साल के लिए हुआ है। इस MOU के बाद 5 मार्च से आयोध्या के लिए रेल यात्रा शुरू होगी।

आपको बता दे कि प्रदेश के सभी संभागों से रामलला दर्शन के लिए 5 मार्च से ट्रेन शुरू हो रही है। इस MOU के अनुसार एक महीने में रामलला के दर्शन के लिए 3400 यात्री आयोध्या जा सकेंगे। इस MOU के समय डिप्टी सीएम अरुण साव , संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल , विधायक गोमती साय सहित रेलवे विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Job Alert : SECL में काम करने का मौका, निकली बम्पर भर्ती, देखे डिटेल

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This